AUS vs IND - सुनील गावस्कर ने तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भेजे जाने की मांग की

इशांत शर्मा
इशांत शर्मा

पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। गावस्कर ने कहा है कि अगर इशांत शर्मा थोड़े-बहुत ओवर भी फेंक लेते हैं तो उन्हें तुरंत ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भेज देना चाहिए।

एडिलेड टेस्ट मैच में भारतीय टीम की करारी हार के बाद सुनील गावस्कर ने ये प्रतिक्रिया दी। स्पोर्ट्स तक पर बातचीत के दौरान गावस्कर ने कहा कि मोहम्मद शमी का चोटिल होना भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका है। उन्होंने कहा,

ये एक बहुत बड़ा झटका है, क्योंकि शमी के पास विकेट लेने की क्षमता है। वो अपने बाउंसर्स और यॉर्कर से बल्लेबाजों को हैरान करते हैं। अगर वो नहीं खेलते हैं तो फिर भारत के लिए काफी मुश्किलें खड़ी हो जाएंगी।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट इतिहास में भारतीय टीम के 3 सबसे कम स्को

इशांत शर्मा को तुरंत ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना कर देना चाहिए - सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर ने सुझाव दिया कि इशांत शर्मा को अगली फ्लाइट से ऑस्ट्रेलिया भेजा जाना चाहिए। उनके मुताबिक अगर वो एक दिन में 20 ओवर भी गेंदबाजी कर पाते हैं तो उन्हें भेज देना चाहिए। गावस्कर के मुताबिक क्वांरटीन खत्म होने के बाद इशांत शर्मा आखिरी दो टेस्ट मैचों में खेल सकते हैं। उन्होंने कहा,

इशांत शर्मा भी इस दौरे पर नहीं गए हैं। अगर वो फिट हैं तो फिर उन्हें तुरंत भेजा जाना चाहिए। अगर वो एक दिन में 20 ओवर करने में भी सक्षम हैं तो फिर कल की ही फ्लाइट से उन्हें ऑस्ट्रेलिया रवाना कर देना चाहिए। इससे वो सिडनी टेस्ट मैच के लिए तैयार हो जाएंगे।

आपको बता दें कि भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस मुकाबले में भारतीय टीम दूसरी पारी में अपने टेस्ट इतिहास के सबसे कम स्कोर पर आउट हो गई और उन्हें बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: AUS vs IND - पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम की हार के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता