Create

AUS vs IND - 3 साल के लंबे अंतराल के बाद मोइसिस हेनरिक्स की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी

मोइसिस हेनरिक्स
मोइसिस हेनरिक्स

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले के लिए भारत ने जहां अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम को मजबूरन एक बदलाव करना पड़ा। पहले वनडे के दौरान दिग्गज ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस चोटिल हो गए थे और दूसरे मुकाबले से भी वो बाहर गए। इसी वजह से कंगारू टीम ने एक और ऑलराउंडर खिलाड़ी मोइसिस हेनरिक्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।

मोइसिस हेनरिक्स के नाम से आप लोग भलीभांति परिचित होंगे। वो लंबे समय से खेल रहे हैं और 2009 में उन्होंने अपना डेब्यू किया था। हालांकि उसके बाद से वो ऑस्ट्रेलिया के लिए ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले नहीं खेल पाए। उन्होंने कंगारू टीम के लिए 4 टेस्ट, 11 वनडे और इतने ही टी20 मुकाबले खेले।

ये भी पढ़ें: आंद्रे रसेल की धुआंधार पारी की बदौलत कोलंबो किंग्स ने गाले ग्लैडिएटर्स को 34 रन से हराया

अब लंबे समय बाद उनकी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी हो रही है। क्या आप जानते हैं कि उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला कब खेला था। दरअसल हेनरिक्स ने आखिरी बार 10 अक्टूबर 2017 को गुवाहाटी में इंडिया के खिलाफ ही इंटरनेशनल मैच खेला था। उसके बाद से उन्हें टीम में जगह नहीं मिल पा रही थी और अब 3 साल बाद भारत के खिलाफ ही उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है।

मोइसिस हेनरिक्स एक अनुभवी ऑलराउंडर हैं

मोइसिस हेनरिक्स
मोइसिस हेनरिक्स

मोइसिस हेनरिक्स एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं। बैटिंग के अलावा वो उपयोगी गेंदबाजी भी कर लेते हैं। अभी तक उन्होंने 4 टेस्ट मैचों में 164, 11 वनडे में 81 और 11 टी20 मुकाबलों में 62 रन बनाए हैं। वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 2, 7 और 4 विकेट चटकाए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले वनडे मुकाबले में जबरदस्त जीत हासिल की थी और दूसरा वनडे भी जीतकर वो सीरीज अपने नाम करना चाहेंगे।

ये भी पढ़ें: IPL में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने के बाद मैं और बेहतर प्लेयर बन गया हूं - सैम करन

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment