AUS vs IND - पहली पारी में रन आउट की वजह से विराट कोहली दूसरी पारी में शतक बना सकते हैं - अतुल वासन

Nitesh
विराट कोहली रन आउट होने के बाद
विराट कोहली रन आउट होने के बाद

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में पहला डे-नाईट टेस्ट मैच खेला जा रहा है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस टेस्ट मैच की पहली पारी में रन आउट हो गए। उप कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ तालमेल की कमी के कारण कप्तान कोहली रन आउट हो गए और उन्होंने 74 रन बनाए। वहीं पूर्व क्रिकेटर अतुल वासन का मानना है कि कोहली जिस तरह से पहली पारी में रन आउट हुए हैं उससे उनके अंदर रनों की भूख बढ़ गई होगी और वो दूसरी पारी में शतक भी लगा सकते हैं।

विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के बीच काफी बेहतरीन साझेदारी चल रही थी लेकिन कोहली के आउट होने के बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गई और पूरी टीम ने 57 रन और जोड़कर अपने बाकी बचे 7 विकेट गंवा दिए। भारत ने अपनी पहली पारी में 244 रन बनाए।

एबीपी न्यूज से बातचीत के दौरान अतुल वासन ने विराट कोहली के रन आउट को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "मेरे हिसाब से भारत को इसका फायदा मिल सकता है। विराट कोहली के अंदर रनों की काफी भूख है और इस रन आउट के बाद वो दूसरी पारी में शतक बनाने के लिए और ज्यादा प्रतिबद्ध हो गए होंगे। अगर पहली पारी में वो शतक बना देते तो शायद उनकी रनों की भूख थोड़ी खत्म हो जाती। अगर भारत को ये मैच जीतना है तो फिर कोहली को दूसरी पारी में शतक लगाना ही होगा।"

विराट कोहली की जगह रहाणे को अपना विकेट गंवाना चाहिए था - अतुल वासन

अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे

भारत के लिए 4 टेस्ट और 9 वनडे खेल चुके अतुल वासन ने कहा कि कोहली की जगह रहाणे को अपने विकेट का बलिदान देना चाहिए था। उन्होंने कहा " मेरे हिसाब से कोहली के रन आउट के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए दरवाजे खुल गए हैं। कोई जानबूझकर ये नहीं करता है लेकिन सच तो ये है कि जब आप कैच छोड़ते हैं तो मैच भी हारते हैं। मैं ये नहीं कह रहा कि रहाणे ने जानबूझकर ऐसा किया लेकिन उन्होंने दो गलतियां की। पहली बात तो ये कि सिंगल के लिए कोहली को बुलाना और ये कैलकुलेट नहीं कर पाना कि कोहली उनसे तेज भागेंगे और दूसरा वो अपनी क्रीज में वापस लौट गए और खुद का विकेट नहीं गंवाया।"

Quick Links

Edited by Nitesh