Create
Notifications

AUS vs IND - दूसरे टेस्ट मैच के लिए शुभमन गिल, के एल राहुल और ऋषभ पंत को मिल सकती है भारतीय टीम में जगह - रिपोर्ट

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत
सावन गुप्ता

मेलबर्न में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में कई अहम बदलाव हो सकते हैं। खबरों के मुताबिक शुभमन गिल, के एल राहुल और ऋषभ पंत को भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। इसके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भी मोहम्मद शमी की जगह टीम में जगह मिल सकती है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक के एल राहुल को कप्तान विराट कोहली की जगह मिडिल ऑर्डर में शामिल किया जाएगा। हालांकि अभी तक के एल राहुल का बैटिंग ऑर्डर फिक्स नहीं है और टीम अजिंक्य रहाणे को प्रमोट करना चाहती है।

ये भी पढ़ें: बड़ी उम्र में डेब्यू करके क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ने वाले 3 खिलाड़ी

दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में होंगे कई बदलाव - रिपोर्ट

मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के तौर पर भारतीय टीम में मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी का विकल्प था। हालांकि खबरों के मुताबिक सिराज अपना टेस्ट डेब्यू मेलबर्न में कर सकते हैं और सैनी को अभी इंतजार करना पड़ेगा।

वहीं पृथ्वी शॉ और ऋद्धिमान साहा के पहले टेस्ट मैच में फ्लॉप होने के बाद शुभमन गिल और ऋषभ पंत की वापसी का रास्ता साफ हो गया है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शुभमन गिल का औसत 68 का है और उन्होंने प्रैक्टिस गेम में 43 और 65 रन भी बनाए थे। इससे पहले वो टीम में नंबर 6 के बल्लेबाज के तौर पर खेलते थे लेकिन अगर उन्हें पृथ्वी शॉ की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है तो फिर वो पारी की शुरुआत करेंगे।

इसके अलावा ऋषभ पंत ने प्रैक्टिस मुकाबले में 73 गेंदों पर शतक जड़कर दिखा दिया था कि वो कितनी बेहतरीन फॉर्म में हैं। पिछली बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उनका प्रदर्शन काफी बढ़िया रहा था और यही वजह थी कि जब पहले टेस्ट के लिए उनकी जगह ऋद्धिमान साहा को मौका दिया गया तो फिर काफी लोगों को हैरानी हुई थी। ऋषभ पंत एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो अकेले दम पर मैच का रुख पलटने की क्षमता रखते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 महान क्रिकेटर जिन्होंने नाटकीय अंदाज में की थी भारतीय टीम में वापसी


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...