AUS vs IND - मोहम्मद सिराज या शार्दुल ठाकुर को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुना जा सकता है

शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज में से किसी एक का चयन हो सकता है
शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज में से किसी एक का चयन हो सकता है

आईपीएल (IPL 2020) के खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होगी। आईपीएल के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) चोटिल हो गए और उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। दोनों गेंदबाजों के चोटिल होने से भारतीय टेस्ट टीम की चिंता बढ़ गई है। उनके फिट होने की कोई भी सुचना आधिकारिक तौर पर सामने नहीं आई, साथ ही इस महीने के अंत में टीम का चयन भी होना है। एक रिपोर्ट के अनुसार दोनों गेंदबाजों को शायद ही ऑस्ट्रलियाई दौरे पर टेस्ट टीम में जगह मिले। इसलिए उनके स्थान पर युवा तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) में से किसी एक का चयन हो सकता है।

भारतीय टीम टेस्ट सीरीज से पहले 3 एकदिवसीय और 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। कोरोना वायरस को मद्देनजर रखते हुए सुनील जोशी के नेतृत्व में राष्ट्रीय चयन समिति तीनों फॉर्मेट के लिए अधिकतम खिलाड़ियों का चयन करेगी। इशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार के बाहर होने पर मोहम्मद शमी, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह के कन्धों पर तेज गेंदबाजी का जिम्मा होगा, जबकि चौथे विकल्प के तौर पर नवदीप सैनी को मौका दिया जायेगा। भारतीय टीम पांचवें तेज गेंदबाज के विकल्प के तौर पर सिराज या शार्दुल की तरफ रुख कर रही है। दोनों गेंदबाजों का प्रदर्शन घरेलू क्रिकेट में काफी उम्दा रहा है और इंडिया 'ए' की तरफ से दोनों बेहतरीन खेल दिखाया है।

मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर के अलावा 21 वर्षीय शिवम मावी पर भी चयन समिति की नजर बनी हुई। उनकी 140 किमी/घंटा की लगातार रफ्तार को देखते हुए उन्हें भी टीम में शामिल किया जा सकता है। तेज गेंदबाजी के अलावा सलामी बल्लेबाजी के तौर पर भी भारतीय टीम को चयन करना होगा। मयंक अग्रवाल के साथ रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, शुबमन गिल को मौका दिया जायेगा। इस साल बेहतरीन फॉर्म में चल रहे राहुल की टेस्ट टीम में वापसी हो सकती है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now