AUS vs IND - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अजिंक्य रहाणे को ऊपर कोई दबाव नहीं होगा - सुनील गावस्कर

Nitesh
अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे

पूर्व भारतीय ओपनर सुनील गावस्कर ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। दरअसल भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट मैच के बाद वापस इंडिया लौट आएंगे और उसके बाद बाकी बचे मैचों में कप्तानी अजिंक्य रहाणे करेंगे। सुनील गावस्कर का मानना है कि कप्तान के तौर पर रहाणे के ऊपर कोई दबाव नहीं होगा और इसकी एक बड़ी वजह उन्होंने बताई है।

स्टार स्पोर्ट्स के शो "गेम प्लान" में सुनील गावस्कर ने कहा "अजिंक्य रहाणे के ऊपर कोई दबाव नहीं है, क्योंकि दो बार उन्होंने अभी तक कप्तानी की है और दोनों ही बार भारतीय टीम ने जीत हासिल की। उन्होंने धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम की कप्तानी की और भारत ने वो मैच जीता। इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भी उन्होंने कप्तानी की थी और भारतीय टीम ने उस मुकाबले को भी जीता था। तो जहां तक उनकी कप्तानी का सवाल है उनके ऊपर कोई दबाव नहीं रहेगा।"

ये भी पढ़ें: क्रिकेट इतिहास के 3 विवादित बल्ले , दिग्गज खिलाड़ियों के नाम शामिल

अजिंक्य रहाणे कप्तानी का दबाव नहीं लेंगे - सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर के मुताबिक अजिंक्य रहाणे को उसी तरह कप्तानी करनी चाहिए जैसे वो ईमानदारी से बैटिंग करते हैं। गावस्कर ने कहा " रहाणे को पता है कि इस समय वो केवल कार्यवाहक कप्तान हैं। मुझे नहीं लगता कि वो कप्तानी के बारे में ज्यादा सोचेंगे। जिस तरह से वो अपनी क्रिकेट खेलते हैं उसी तरह कप्तानी का जिम्मा भी संभालेंगे। इसका मतलब ये है कि एक बल्लेबाज के तौर पर वो मैदान में जाकर रन बनाने की कोशिश करेंगे"।

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 17 दिसंबर को खेला जाएगा। पहला मुकाबला एडिलेड में डे-नाईट होगा और पहली बार भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिंक बॉल से कोई टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा। विराट कोहली की अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे के कप्तानी की परीक्षा होगी।

Quick Links

Edited by Nitesh