Create
Notifications

AUS vs IND - जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी वनडे और टी20 के कुछ मुकाबलों से रह सकते हैं बाहर

मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह
मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह
SENIOR ANALYST
Modified 19 Nov 2020
न्यूज़

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के दो प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के कुछ मैच नहीं खेलने की उम्मीद है। 17 दिसंबर से होने वाले 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए उन्हें कुछ मैचों से बाहर रखा जा सकता है।

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत 27 नवंबर से वनडे सीरीज से करेगी। इसके बाद 3 मैचों की टी20 सीरीज और फिर 4 टेस्ट मैच खेले जाएंगे। भारतीय टीम इस वक्त सिडनी में हैं जहां पर उन्होंने अपनी ट्रेनिंग शुरु कर दी है।

अगर बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों की माने तों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के वर्कलोड को लेकर टीम मैनेजमेंट काफी सजग है। इशांत शर्मा अगर पहले टेस्ट मैच तक फिट नहीं हो पाते हैं तो फिर इन दोनों खिलाड़ियों के ऊपर ज्यादा भार आ जाएगा।

बुधवार को एक बीसीसीआई सूत्र ने पीटीआई से बातचीत में बताया कि इशांत शर्मा की इंजरी ने टीम के हेड कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण को बुमराह और शमी के वर्कलोड को लेकर सोचने पर मजबूर कर दिया है।

ये भी पढ़ें: चेन्नई सुपर किंग्स के 3 दिग्गज तेज गेंदबाज जिन्हें कभी भी खेलने का मौका नहीं मिला

इशांत शर्मा की अनुपस्थिति में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को टेस्ट मैचों में ज्यादा से ज्यादा गेंदबाजी करनी पड़ेगी। यही वजह है कि टीम मैनेजमेंट उन्हें लाल गेंद की प्रैक्टिस ज्यादा से ज्यादा देना चाहता है। इसके लिए दोनों दिग्गज गेंदबाजों को 6 से 8 दिसंबर तक होने वाले 3 दिनों के वॉर्म-अप मैचों में भी खेलने को कहा जा सकता है। सोर्स ने कहा,

अगर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी दोनों 4, 6 और 8 दिसंबर को होने वाले टी20 मैचों मैचों में हिस्सा लेते हैं तो फिर उन्हें टेस्ट मैचों के लिए एक वॉर्प-अप मैच कम मिलेगा। मुझे नहीं लगता कि टीम मैनेजमेंट ऐसा चाहेगी कि वॉर्म अप मुकाबले ना खेलें।

पिछले दौरे पर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने किया था जबरदस्त प्रदर्शन

आपको बता दें कि पिछली बार जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तब जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। बुमराह ने जहां सबसे ज्यादा 21 तो शमी ने 16 विकेट चटकाए थे। इस बार भी टीम को इनसे इसी तरह की उम्मीद रहेगी।

Published 19 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now