AUS vs IND - टिम पेन ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जो बर्न्स से ओपनिंग कराने के लिए दिए संकेत

टिम पेन और जो बर्न्स
टिम पेन और जो बर्न्स

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन ने भारत के खिलाफ एडिलेड टेस्ट मैच में अपने ओपनिंग कॉम्बिनेशन को लेकर बड़े संकेत दिए हैं। उन्होंने इस डे-नाईट टेस्ट मुकाबले में जो बर्न्स से ही ओपनिंग कराए जाने के संकेत दिए हैं। टिम पेन ने ये भी कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्लेइंग इलेवन तैयार है लेकिन इसका ऐलान टॉस के वक्त ही किया जाएगा।

दरअसल काफी समय से ये चर्चा हो रही थी कि किसे ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से ओपनिंग करना चाहिए। डेविड वॉर्नर जब चोटिल नहीं हुए थे तब कई तरह के बयान ऑस्ट्रेलियाई टीम के ओपनिंग कॉम्बिनेशन को लेकर आ रहे थे। कई लोगों का मानना था कि वॉर्नर के साथ युवा खिलाड़ी विल पुकोवस्की को ओपनिंग करना चाहिए जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में काफी रन बनाए हैं। हालांकि उसके बाद डेविड वॉर्नर और विल पुकोवस्की दोनों चोटिल हो गए। इसके अलावा जो बन्स का फॉर्म भी इस वक्त अच्छा नहीं रहा है और इसी वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं।

ये भी पढ़ें: AUS vs IND - मयंक अग्रवाल और मार्नस लैबुशेन के प्रदर्शन के ऊपर सबकी निगाहें रहेंगी - सुनील गावस्कर

टिम पेन ने जो बर्न्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने को लेकर दी प्रतिक्रिया

टिम पेन ने बुधवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा,

रनों के मामले में भले ही जो बर्न्स का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है लेकिन अगर आप देखें तो टेस्ट क्रिकेट में इस टीम के लिए अकेले उन्होंने जो काम किया है वो वाकई काबिलेतारीफ है। टेस्ट क्रिकेट में उनका औसत 40 से ऊपर है। अगर जो बर्न्स कल बैटिंग करने के लिए आते हैं तो फिर हमें पूरा विश्वास है कि वो टीम के लिए रन बनाएंगे, इसमें कोई शक ही नहीं है।

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन ने भी कहा था कि जो बर्न्स को ओपनिंग करना चाहिए। फॉक्स क्रिकेट पर बातचीत के दौरान ब्रैड हैडिन ने कहा कि मैं जो बर्न्स को पिक कर रहा हूं। डेविड वॉर्नर के चोटिल होने की वजह से आपको टॉप ऑर्डर में निरंतरता की जरुरत है। मुझे पता है कि उनका फॉर्म अच्छा नहीं है लेकिन कभी - कभी ऐसा होता है और जो बर्न्स टीम से अंदर और बाहर होते रहे हैं।

ये भी पढ़ें: कपिल देव ने बताया कि भारत vs ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में किसका पलड़ा भारी है

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता