AUS vs IND - विराट कोहली का फेल होना दिखाता है कि ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन गेंदबाजी की - रमीज राजा

Nitesh
विराट कोहली
विराट कोहली

एडिलेड टेस्ट मैच में भारतीय टीम की हार को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रमीज राजा के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरी पारी में जबरदस्त गेंदबाजी की और इसी वजह से भारतीय टीम सिर्फ 36 रन पर ऑल आउट हो गई। उन्होंने कहा कि विराट कोहली जैसा दिग्गज बल्लेबाज भी रन नहीं बना सका और इससे आप कंगारू टीम की बेहतरीन गेंदबाजी का अंदाजा लगा सकते हैं।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर रमीज राजा ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच डे-नाईट टेस्ट मुकाबले को लेकर बात की। उन्होंने खासकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के गेंदबाजों की भी काफी तारीफ की और कहा,

सारा क्रेडिट ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को जाता है। वे सभी लंबे कद के गेंदबाज हैं और उन्होंने हार्ड लेंथ पर गेंद डाली। इसी वजह से गेंद इतनी मूव हुई कि बल्ले का किनारा लेकर विकेटों के पीछे चली गई। उन्होंने ऐसी जगह पर गेंद डाली जहां पर आप ना तो फ्रंंट फुट और ना ही बैकफुट पर खेल सकते थे।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट इतिहास में भारतीय टीम के 3 सबसे कम स्को

रमीज राजा ने आगे कहा कि इन परिस्थितियों में विराट कोहली जैसे कई बल्लेबाज की आवश्यकता थी, तभी भारतीय टीम वहां पर खड़ी रह सकती थी। हालांकि उनके मुताबिक जब विराट कोहली खुद फेल हो गए तो इससे पता चलता है कि ऑस्ट्रेलिया ने कितनी जबरदस्त गेंदबाजी की। रमीज राजा ने कहा,

अगर आपके आपस विराट कोहली जैसा एक या दो प्लेयर और होता तो फिर आप वहां पर रुक सकते थे। लेकिन विराट कोहली का फेल होना दिखाता है कि ऑस्ट्रेलिया ने काफी अच्छी गेंदबाजी की।

दूसरी पारी में कप्तान विराट कोहली भी रहे फ्लॉप

आपको बता दें कि एडिलेड टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारतीय टीम अपने टेस्ट इतिहास के सबसे कम स्कोर 36 रन पर पर आउट हो गई और उन्हें बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। कप्तान विराट कोहली भी दूसरी पारी में सिर्फ 4 रन ही बना सके।

ये भी पढ़ें: 3 महान क्रिकेटर जिन्होंने नाटकीय अंदाज में की थी भारतीय टीम में वापसी

Quick Links

Edited by Nitesh