Create

AUS v IND: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ तकरार को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान

Enter caption

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा। उससे पहले इस सीरीज को लेकर काफी चर्चाएं हो रही हैं। सबसे ज्यादा चर्चा कप्तान विराट कोहली की आक्रामकता को लेकर हो रही है कि क्या पिछले दौरे की तरह इस बार भी वो उतने ही आक्रामक दिखेंगे। अब कोहली ने इस पर एक बयान भी दिया है।

एक रेडियो चैनल से बातचीत में कोहली ने कहा कि वो इस बार बिना किसी बात के किसी भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी से नहीं भिड़ेंगे। उन्होंने कहा कि पिछली बार की तुलना में इस बार मेरा आत्मविश्वास काफी ज्यादा है और मुझे किसी को कुछ साबित भी नहीं करना है, इसलिए विरोधी टीम के किसी भी खिलाड़ी से भिड़ने का कोई मतलब ही नहीं है। कोहली ने कहा अपने करियर के शुरुआत में मैं इन चीजों को अपने करियर के लिए अहमियत देता था लेकिन अब मेरा पूरा ध्यान अपनी टीम को किसी भी तरह जीत दिलाने पर है। इसलिए मुझे किसी खिलाड़ी के साथ उलझने की कोई जरूरत ही नहीं।

कप्तान कोहली ने आगे कहा कि भले ही पिछली बार की तुलना में इस बार ऑस्ट्रेलियाई टीम उतनी सशक्त ना हो लेकिन वो उसी तरह की आक्रामक क्रिकेट खेलेंगे जिसके लिए कंगारू टीम जानी जाती है। भारतीय कप्तान ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपनी आक्रामकता जारी रखेंगे।

गौरतलब है जब भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज होती है तो मैदान पर खिलाड़ियों के बीच गहमा-गहमी और छीटाकशी देखने को मिलती है। हालांकि इस बार परिस्थितियां थोड़ी अलग हैं। स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के ऊपर बैन लगने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के ऊपर दबाव होगा कि वो इस तरह कि किसी भी गतिविधि में शामिल होने से बचें। हालांकि कंगारू टीम अपनी आक्रामकता के लिए काफी मशहूर रही है।

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टेस्ट सीरीज की सभी खबरों को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment