Create

ऑस्‍ट्रेलिया और जिंबाब्‍वे के बीच पहले वनडे के दौरान दिवंगत एंड्रयू साइमंड्स को उनके परिवार ने दी श्रद्धांजलि, देखें वीडियो 

साइमंड्स के परिवार के सदस्य और दोस्त ने दी श्रद्धांजलि
साइमंड्स के परिवार के सदस्य और दोस्त ने दी श्रद्धांजलि
reaction-emoji
Ankit

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) और जिंबाब्‍वे (Zimbabwe Cricket team) के बीच रविवार (28 अगस्त) को खेले गए पहले वनडे के दौरान दिवंगत ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) को उनके परिवार और दोस्तों ने श्रद्धांजलि दी। पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर की इस साल मई में टाउन्सविले में एक कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। वह केवल 46 साल के थे।

साइमंड्स के सम्मान के रूप में पहले ऑस्ट्रेलिया-जिम्बाब्वे वनडे के लिए आउटफील्ड को रॉय 388 के साथ सजाया गया था। बतातें चलें कि रॉय साइमंड्स का निकनेम था, जबकि 388 उनका टेस्ट कैप नंबर था। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की फील्डिंग के दौरान साइमंड्स के बच्चे ड्रिंक्स लाते हुए भी देखे गए।

वहीं एक पारी के समाप्त हो जाने के बाद साइमंड्स की पत्नी लौरा विदमार, बहन लुईस और मां बारबरा और साइमंड्स के करीबी दोस्त जिमी माहेर बच्चों के साथ पिच पर पहुंचे। उन्होंने साइमंड्स की बैगी ग्रीन, बल्ला, अकुबरा टोपी और मछली पकड़ने वाली छड़ी को विकेटों पर रखा। श्रद्धांजलि के दौरान दिवंगत क्रिकेटर के दो कुत्ते बज और वुडी भी मौजूद थे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया है।

A tribute fitting for one man, and one man only. #AUSvZIM https://t.co/zjVvE4yx25

ऐसा रहा साइमंड्स का अंतरराष्ट्रीय करियर

साइमंड्स ने 198 वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया था, जिसमें लगभग 40 की औसत के साथ 5,088 रन बनाए हैं और साथ ही 133 विकेट भी अपने नाम किए हैं। वनडे में साइमंड्स ने छह शतक और 30 अर्धशतक लगाए हैं। दूसरी तरफ साइमंड्स ने 26 टेस्ट मुकाबलों में 40.61 की औसत के साथ 1,462 रन बनाए और 24 विकेट भी लिए।

इसके अलावा 14 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने 337 रन बनाए और आठ विकेट लिए थे। वह कंगारू टीम से खेलते हुए 2003 और 2007 में विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रह चुके हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...