भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का पूरा कार्यक्रम घोषित 

फिंच-कोहली
फिंच-कोहली

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच नवम्बर से तीनों प्रारूप के लिए शुरू होने वाली सीरीज का कार्यक्रम घोषित किया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शेड्यूल जारी कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम को सबसे पहले वनडे सीरीज खेलनी है। उसके बाद टी20 सीरीज खेली जाएगी। सबसे अंत में टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम रखा गया है। ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीमें तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट मैच खेलेगी।

भारतीय टीम विदेशी धरती पर इस बार अपना पहला डे-नाईट टेस्ट मुकाबला भी खेलेगी। आईपीएल के बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हो जाएगी। वहां क्वारंटीन और अन्य प्रक्रिया के अलावा टीम अभ्यास सेशन में भी हिस्सा लेगी।

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सीरीज का कार्यक्रम

दोनों देशों के बीच सबसे पहले सिडनी में 27 नवम्बर को पहला वनडे मैच खेला जाएगा। उसके बाद 29 नवम्बर को ही सिडनी में दूसरा वनडे खेला जाएगा। तीसरा और अंतिम वनडे 2 दिसम्बर को मनुका ओवल में खेला जाएगा। इसके बाद टी20 सीरीज का पहला मैच 4 दिसम्बर को मनुका ओवल में खेला जाएगा। इसके अलावा दूसरा टी20 मैच 6 दिसम्बर को सिडनी में खेला जाएगा। तीसरा और अंतिम टी20 8 दिसम्बर को सिडनी में खेला जाएगा।

टेस्ट सीरीज का पहला मैच 17 दिसम्बर से एडिलेड में खेला जाएगा और यह डे-नाईट टेस्ट होगा। इसके बाद 26 दिसम्बर से मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेला जाएगा। 7 जनवरी से सिडनी में तीसरा टेस्ट शुरू होगा। अंतिम टेस्ट मुकाबला 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा।

भारतीय टीम अभ्यास सेशन के दौरान डे-नाईट टेस्ट की प्रैक्टिस भी कर सकती है। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए तीनों प्रारूप में भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। भारतीय टीम में रोहित शर्मा शामिल नहीं हैं। इसके अलावा टेस्ट में इशांत शर्मा भी नहीं हैं। रोहित शर्मा हेमस्ट्रिंग चोट से जूझ रहे हैं और इशांत शर्मा भी चोट से पीड़ित हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now