Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: पाकिस्तान के खिलाफ 3 दिवसीय अभ्यास मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ए टीम का ऐलान, एलेक्स कैरी को बनाया गया कप्तान

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:53 IST

एलेक्स कैरी
एलेक्स कैरी

पाकिस्तान के खिलाफ 3 दिवसीय अभ्यास मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ए टीम का ऐलान हो गया है। खास बात ये है कि एलेक्स कैरी को टीम का कप्तान बनाया गया है। कैरी को सीमित ओवरों का स्पेशलिस्ट खिलाड़ी माना जाता है और कप्तान बनाए जाने से उनके टेस्ट टीम में जगह बनाने की उम्मीद बढ़ गई है।

एलेक्स कैरी ऑस्ट्रेलिया की वनडे और टी20 टीम के उप कप्तान हैं और वर्ल्ड कप 2019 में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। हालांकि इसके बावजदू एशेज सीरीज में उन्हें जगह नहीं मिली थी, क्योंकि कप्तान टिम पेन विकेटकीपिंग के लिए पहली पसंद थे और मैथ्यू वेड उनके विकल्प के रूप में मौजूद थे। एशेज सीरीज से बाहर रहने के बाद जो बर्न्स की भी वापसी हुई है। वो मार्कस हैरिस और उस्मान ख्वाजा के साथ मिलकर टॉप ऑर्डर की बैटिंग का जिम्मा संभालेंगे।

ये भी पढ़ें: पहले टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 134 रनों से हराया, डेविड वॉर्नर का शानदार शतक

ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा कि हम इस मैच में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर बारीकी निगाह रखेंगे। इसके अलावा शेफील्ड शील्ड के प्रदर्शन पर भी नजर रखी जाएगी। उसके बाद ही पाकिस्तान के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया जाएगा। होन्स ने कहा कि एलेक्स कैरी को अपनी लीडरशिप आजमाने का बढ़िया मौका मिलेगा और उन्हें उस्मान ख्वाजा और ट्रैविस हेड जैसे दो अनुभवी उपकप्तानों का भी साथ मिलेगा।

आपको बता दें पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच 31 अक्टूबर से सिडनी में 3 दिवसीय मैच खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच नवंबर में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। ये मैच ब्रिस्बेन और एडिलेड में खेले जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया ए की पूरी टीम इस प्रकार है:

एलेक्स कैरी (उप कप्तान), मार्कस हैरिस, जो बर्न्स, उस्मान ख्वाजा, विल कोवस्की, ट्रैविस हेड, निक मैडिन्सन, माइकल नीसर, झाय रिचर्डसन, सीन एबॉट और रिले मेरेडिथ।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 29 Oct 2019, 11:04 IST
Advertisement
Fetching more content...