Create

Aus A vs Ind A, पहला प्रैक्टिस मैच - भारत के पहली पारी के 247 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 286/8 

Nitesh
कैमरन ग्रीन
कैमरन ग्रीन

सिडनी में इंडिया ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच खेले जा रहे पहले प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 286 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही कंगारु टीम ने भारतीय टीम से 39 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। खेल के दूसरे दिन स्टंप्स के समय कैमरन ग्रीन 114 और मार्क स्कीटी 1 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

इससे पहले भारत ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 247 रन बनाकर घोषित कर दी। टीम ने कल के स्कोर 237/8 से आगे खेलना शुरु किया और 10 रन और जोड़कर पारी घोषित करने का ऐलान कर दिया। कप्तान अजिंक्य रहाणे 117 रन बनाकर नाबाद रहे।

ये भी पढ़ें: 4 महान खिलाड़ी जो कभी भी रणजी ट्रॉफी नहीं जीत पाए

ऑस्ट्रेलिया ए के लिए कैमरन ग्रीन और टिम पेन ने की शानदार साझेदारी

जवाब में बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ए की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की 1 और जो बर्न्स 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। सिर्फ 5 रन पर ही ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट गंवा दिए। यहां से मार्कस हैरिस और कप्तान ट्रैविस हेड ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 60 रन तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर ट्रैविस हेड 18 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर बोल्ड हो गए, वहीं मार्कस हैरिस भी 35 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 98 रन तक 5 विकेट गंवा दिए। इसके बाद टिम पेन और कैमरन ग्रीन ने पारी को संभाला और छठे विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी की। टिम पैन ने 44 रन बनाए। वहीं निचले क्रम में माइकल नीसर ने भी 33 रनों का अहम योगदान दिया। जबकि दूसरी तरफ कैमरन ग्रीन अभी भी क्रीज पर जमे हुए हैं। भारत की तरफ से उमेश यादव ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए और मोहम्मद सिराज और अश्विन को 2-2 विकेट मिला।

संक्षिप्त स्कोर

भारत पहली पारी - 247/9D

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी - 286/8

ये भी पढ़ें: BBL 2020-21 - टूर्नामेंट में खेलने के लिए जोहान बोथा रिटायरमेंट से वापस आए

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment