Create

टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ने संन्यास का ऐलान कर चौंकाया, बड़ी वजह आई सामने

Sri Lanka v Australia - 1st T20
आरोन फिंच ने वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के लिमिटेड ओवर्स के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) ने वनडे फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। फिंच काफी समय से खराब फॉर्म में चल रहे थे और इसी वजह से उन्होंने अब इस फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। 11 सितंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे मैच उनका आखिरी वनडे होगा।

आरोन फिंच ने अपना वनडे डेब्यू 2013 में किया था। उन्होंने अपने करियर में अभी तक कुल 145 वनडे मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 39 की औसत से 5401 रन बनाए हैं। फिंच के नाम वनडे में 17 शतक और 30 अर्धशतक हैं। हालांकि पिछले काफी समय से आरोन फिंच का बल्ला पूरी तरह से खामोश था। न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्तमान सीरीज में भी वो रन बनाने में नाकाम रहे।

अब अगले वर्ल्ड कप के लिए नए लीडर को मौका देने का समय है - आरोन फिंच

यही वजह है कि अब वनडे फॉर्मेट से उन्होंने संन्यास की घोषणा कर दी है। आरोन फिंच ने अपने बयान में कहा,

मेरा सफर काफी शानदार रहा और कई सारी यादें मेरे साथ जुड़ी रहींं। मैं काफी भाग्यशाली हूं कि मुझे कुछ बेहतरीन वनडे टीम का हिस्सा बनने का मौका मिला। जिनके साथ मैंने खेला और जो लोग मेरे पीछे रहे उनका भी मैं आभार प्रकट करता हूं। अब समय आ गया है कि नए लीडर को इस फॉर्मेट में मौका दिया जाए और अगले वर्ल्ड कप की तैयारी की जाए। मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने इस सफर में मेरी मदद की।

वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने भी आरोन फिंच के संन्यास को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की तरफ से मैं आरोन फिंच और कप्तान के तौर पर उनके योगदान के लिए उनका आभार प्रकट करता हूं। 50 ओवरों की क्रिकेट में वो एक बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं। वनडे से उनका संन्यास लेना दिखाता है कि वो कितने निस्वार्थ भाव से खेलते हैं।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...