ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर अब इंग्‍लैंड में बिखेरेगा अपना जलवा, प्रमुख टीम से दो बड़े टूर्नामेंट के लिए किया करार

Australia v West Indies - Men
Australia v West Indies - Men's ODI Series: Game 2

सरे (Surrey) ने ऑस्‍ट्रेलियाई (Australia Cricket Team) ऑलराउंडर आरोन हार्डी (Aaron Hardie) के साथ दो महीने का करार किया है, जिसमें वाइटलिटी ब्‍लास्‍ट (Vitality Blast) का ग्रुप चरण और काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) के तीन राउंड शामिल हैं।

2022 में भी हार्डी कुछ समय के लिए सरे से जुड़े थे। ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर इस बार 24 मई से पहले आ जाएंगे। तब सरे को हैंपशायर के खिलाफ चैंपियनशिप मुकाबला यूटिलिटा बाउल में खेलना है। सरे 30 मई को वाइटलिटी ब्‍लास्‍ट के ग्रुप चरण के उद्घाटन मैच में भी हैंपशायर के खिलाफ ही मैच खेलेगी। ग्रुप चरण जुलाई के अंत तक चलेगा। इस बीच सरे को वॉरसेस्‍टरशायर और एसेक्‍स के खिलाफ काउंटी चैंपियनशिप मैच खेलने रहेंगे।

सरे के क्रिकेट निदेशक एलेक स्‍टीवर्ट ने कहा, 'आरोन हार्डी को किया ओवल में वापस पाना अच्‍छा है क्‍योंकि लाल और सफेद गेंद में उनकी ऑलराउंड शैली स्‍क्‍वाड में मजबूती प्रदान करेगी। वो हमारे साथ 2022 से हैं तो उसे ड्रेसिंग रूम का माहौल पता है। मुझे विश्‍वास है कि वो सभी को दिखाएगा कि ऑस्‍ट्रेलिया में उसे इतना क्‍यों माना जाता है।'

25 साल के हार्डी ने चार वनडे और छह टी20 इंटरनेशनल मैचों में ऑस्‍ट्रेलिया का प्रतिनिधित्‍व किया। वो हाल ही में संपन्‍न बिग बैश लीग में तीसरे सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज थे। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 इंटरेनशनल सीरीज के दौरान हार्डी को कवर के रूप में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में बुलाया गया। सरे को उम्‍मीद होगी कि हार्डी को टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए नहीं रखा जाए, जिसका आयोजन जून में वेस्‍टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होना है।

हार्डी ने 2022 में सरे के लिए चार मैच खेले थे। उन्‍होंने सरे की चैंपियनशिप सफलता में भूमिका निभाई थी। हार्डी ने यॉर्कशायर के खिलाफ विजयी रन बनाए थे, जहां उन्‍होंने चौथी पारी में मैच बदलने वाली 81 रन की साझेदारी भी की थी।

ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने कहा, 'मैं इस गर्मी में सरे में लौटने को लेकर खुश हूं। मैंने 2022 में क्‍लब में अपने समय का आनंद उठाया था और एहसास किया कि थ्री फेदर्स को पहनने के मायने क्‍या हैं। मैं गेंद और बल्‍ले से टीम में उपयोगी योगदान देने को बेकरार हूं। मेरी कोशिश टीम को सफलता दिलाने की होगी।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar