ऑस्ट्रेलिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे के लिए प्लेइंग इलेवन का किया ऐलान, कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल

Sri Lanka v Australia - 4th ODI
Sri Lanka v Australia - 4th ODI

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) ने जिम्बाब्वे (Zimbabwe Cricket Team) के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। इस टीम में डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया और ज़िम्बाब्वे के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 28 अगस्त को खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला टाउंसविल में होने वाला है। यह सीरीज आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा है। ऑस्ट्रेलिया और ज़िम्बाब्वे के बीच अभी तक 30 वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया 27-2 से आगे है और एक मैच रद्द हुआ है। दोनों टीमों के बीच आखिरी बार 2014 में वनडे मैच खेला गया था, जहां ज़िम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराकर बड़ा उलटफेर किया था।

वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान एक दिन पहले ही कर दिया है। उन्होंने अपनी फुल स्ट्रेंथ टीम उतारी है। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली हार से सबक लेकर कंगारू टीम कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है और इसी वजह से सभी प्रमुख खिलाड़ी पहले मैच की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं।

एडम जैम्पा, स्टीव स्मिथ और मिचेल स्टार्क भी इस मुकाबले में खेलेंगे। इसके अलावा आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर की जोड़ी ओपनिंग करते हुए नजर आएगी। विकेटकीपर के तौर पर एलेक्स कैरी को टीम में शामिल किया गया है। वहीं पेस बॉलिंग ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को भी इस प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है। अब उन्हें वनडे में लगातार मौके मिल रहे हैं। पैट कमिंस को इस सीरीज के लिए रेस्ट दिया गया है। वहीं मार्नस लैबुशेन, एश्टन एगर और सीन एबॉट को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली।

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, मिचेल स्टार्क, एडम जैम्पा और जोश हेजलवुड।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now