भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

India v Australia - T20 International Series: Game 2
India v Australia - T20 International Series: Game 2

वर्ल्ड कप के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी और इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। मैथ्यू वेड को टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं कई दिग्गज खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें इस सीरीज से रेस्ट दिया गया है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 नवंबर से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। अगर मुकाबलों की बात करें तो ये पांच मैच विशाखापट्टनम, तिरुवनंतपुरम, गुवाहाटी, नागपुर और हैदराबाद में खेले जाएंगे। दूसरा मैच 26 नवंबर, तीसरा मैच 28 नवंबर, चौथा मुकाबला 1 दिसंबर और पांचवां और आखिरी मुकाबला 3 दिसंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा। इसके लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है।

मैथ्यू वेड को टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं टिम डेविड और स्पेंसर जॉनसन जैसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है। ग्लेन मैक्सवेल और तनवीर संघा भी टीम का हिस्सा हैं। ओपनर के तौर पर दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर भी मौजूद हैं। स्टीव स्मिथ और मार्कस स्टोइनिस को भी शामिल किया गया है। हालांकि मिचेल मार्श और कैमरन ग्रीन जैसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल नहीं किया गया है, जो काफी चौंकाने वाला फैसला कहा जा सकता है।

वनडे टीम के कप्तान पैट कमिंस को रेस्ट दिया गया है। वहीं जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क जैसे दिग्गज तेज गेंदबाजों को भी इस सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। इसकी बजाय सीन एबॉट, नाथन एलिस और जेसन बेहरनडॉर्फ को कंगारू टीम में जगह दी गई है। एडम जैम्पा भी स्पिनर के तौर पर टीम का हिस्सा हैं।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

मैथ्यू वेड (कप्तान), जेसन बेहरनडॉर्फ, सीन एबॉट, टिम डेविड, नाथन एलिस, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर संघा, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर और एडम ज़म्पा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now