IND vs AUS : भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का हुआ ऐलान, विस्फोटक बल्लेबाज बाहर 

South Africa Cricket Australia ODI
South Africa Cricket Australia ODI

2023 वर्ल्ड कप से पहले भारत के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज (IND vs AUS) के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। उम्मीद के मुताबिक कई प्रमुख खिलाड़ियों की वापसी हुई है। वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे वनडे में चोटिल होने वाले ट्रैविस हेड बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर मैथ्यू शॉर्ट को चुना गया है।

इसके अलावा स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल स्टार्क की भी वापसी हुई है। ये तीनों खिलाड़ी फिट न होने के कारण दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज में उपलब्ध नहीं थे। पैट कमिंस की भी वापसी हुई है और वह कप्तान की भूमिका में नजर आएंगे।

ट्रैविस हेड को बाएं हाथ में फ्रैक्चर है और वह भारत आने की बजाय अब ऑस्ट्रेलिया में अपना ट्रीटमेंट कराएंगे। उनके वर्ल्ड कप खेलने पर भी संशय बना हुआ है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी रिलीज में बताया कि हेड की वापसी का समय निर्धारित करने से पहले ऑस्ट्रेलिया में उनका मेडिकल रिव्यु किया जायेगा।

स्मिथ, मैक्सवेल और स्टार्क की टीम में वापसी के कारण आरोन हार्डी, टिम डेविड और माइकल नेसर को बाहर किया गया है। हार्डी और डेविड ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान अपना वनडे डेब्यू किया था। एश्टन एगर पिता बनने वाले हैं और इसी वजह से उन्हें नहीं चुना गया है।

दक्षिण अफ्रीका सीरीज में मिचेल स्टार्क की रिप्लेसमेंट के रूप में आये स्पेंसर जॉनसन अपनी जगह बरकरार रखने में कामयाब रहे और वह भारत दौरे पर भी नजर आएंगे। वहीं स्टीव स्मिथ के चोटिल होने के कारण प्रोटियाज टीम के खिलाफ वनडे सीरीज में शामिल किये जाने वाले मार्नस लैबुशेन को भी भारत के खिलाफ सीरीज के लिए चुना गया है।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम

पैट कमिंस (कप्तान), शॉन एबॉट, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, मार्नस लैबुशेन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस , डेविड वॉर्नर, एडम ज़म्पा

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now