2024 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का हुआ ऐलान, कई जबरदस्त खिलाड़ी शामिल

Photo Courtesy: Cricket Australia
Photo Courtesy: Cricket Australia

श्रीलंका से दक्षिण अफ्रीका शिफ्ट किये गए अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 (Under-19 World Cup 2024) के लिए ऑस्ट्रेलियाई स्क्वाड की घोषणा कर दी गई है। 15 सदस्यीय स्क्वाड में उन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जो इस साल दोहरी अंडर-19 एशेज सीरीज में नजर आये थे, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने तीनों प्रारूपों में आठ मुकाबले अपने नाम किये थे। ऑस्ट्रेलिया ने स्क्वाड की घोषणा जरूर कर दी है लेकिन कप्तान का ऐलान नहीं हुआ है। उम्मीद जताई जा रही है कि टूर्नामेंट के करीब आने पर इसकी घोषणा की जाएगी। मुख्य स्क्वाड के अलावा जेंडर बक्सटन, कैमरन फ्रेंडो, ओली पीक और कोडी रेनॉल्ड्स को नॉन-ट्रैवेलिंग रिज़र्व के रूप में चुना गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की नेशनल डेवलपमेंट हेड सोन्या थॉम्पसन ने एक बयान में कहा,

इस साल अंडर-19 मेंस नेशनल चैंपियनशिप में प्रतिभा को देखना रोमांचक रहा। नेशनल यूथ चयन पैनल ने वर्ल्ड कप टीम का चयन करने के लिए स्टेट टैलेंट्स मैनेजर्स के साथ मिलकर काम किया। विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रदर्शन पर विचार किया जाता है। वर्ल्ड कप टीम में शामिल कई खिलाड़ियों को इस साल श्रीलंका और इंग्लैंड के दौरों के दौरान डेवलपमेंट के अवसर भी मिले।

गौरतलब हो कि अंडर-19 वर्ल्ड कप के 15वें संस्करण का आयोजन अगले साल 19 जनवरी से 11 फरवरी के बीच होगा। फाइनल के लिए 12 फरवरी को रिज़र्व डे के रूप में रखा गया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ग्रुप सी में शामिल है, जिसमें उसके साथ श्रीलंका, ज़िम्बाब्वे और नामीबिया है। इसके अलावा गत चैंपियन भारत को ग्रुप ए में बांग्लादेश, आयरलैंड और यूएसए के साथ रखा गया है। ग्रुप बी में दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड के साथ शामिल है। ग्रुप डी में अफगानिस्तान, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और नेपाल है।

टूर्नामेंट के इतिहास पर नजर डालें तो, ऑस्ट्रेलिया ने अब तक तीन बार खिताब पर कब्जा जमाया है और आखिरी बार फाइनल मुकाबला 2018 के संस्करण में खेला था। पिछले साल खेले गए संस्करण में टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था, जिसमें उसे भारत के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम

लाचलान ऐटकेन, चार्ली एंडरसन, हरकीरत बाजवा, महली बियर्डमैन, टॉम कैंपबेल, हैरी डिक्सन, रयान हिक्स, सैम कोन्स्टास, राफेल मैकमिलन, एडन ओ'कॉनर, हरजस सिंह, टॉम स्ट्रैकर, कैलम विडलर, कोरी वास्ली, ह्यूग वेबगेन।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now