Create

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, विस्फोटक बल्लेबाज ने पहली बार बनाई जगह 

Surrey v Gloucestershire - Royal London Cup Quarter Final
Surrey v Gloucestershire - Royal London Cup Quarter Final
Neeraj Pandey

ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप (T20 world cup) के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है। इस टीम में आक्रामक बल्लेबाज टिम डेविड (Tim David) को जगह दी गई है। सिंगापुर के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके डेविड को ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल किए जाने को लेकर लंबे समय से चर्चा हो रही थी। दुनियाभर की टी20 लीग्स में डेविड खेलते रहते हैं और उन्होंने दिखाया है कि टी20 के लिए उनके पास काफी ताकत है।

पिछले साल UAE में विश्व चैंपियन बनने वाली टीम में अधिक बदलाव नहीं किए गए हैं और केवल मिचेल स्वेप्सन को टीम से बाहर किया गया है। ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप के लिए जो टीम घोषित की है वही टीम भारत के दौरे पर भी जाने वाली है। इसके बाद वापस आकर वे वर्ल्ड कप से ठीक पहले इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और भारत के खिलाफ मुकाबले भी खेलेंगे।

टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम:

आरोन फिंच (कप्तान), एस्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिश, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जैंपा।

टी20 क्रिकेट में शानदार रहा है डेविड का प्रदर्शन

26 साल के डेविड ने सिंगापुर के लिए 14 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 46.50 की औसत के साथ 558 रन बनाए हैं जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं। टी20 क्रिकेट में डेविड के पास 122 मैचों का अनुभव है। उन्होंने अपने करियर में 32.19 की औसत के साथ 2640 रन बनाए हैं और वह 11 अर्धशतक लगा चुके हैं। डेविड का टी20 में स्ट्राइक-रेट 160 से ऊपर का है।

धुंआधार बल्लेबाजी के अलावा वह ऑफ-स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं और अब तक के करियर में 12 विकेट हासिल कर चुके हैं। डेविड पहली गेंद से ही बड़े शॉट खेलने के लिए जाने जाते हैं और उन्हें टीम में लेने का फायदा ऑस्ट्रेलिया को हो सकता है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...