Create

तीसरे एशेज टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान, युवा खिलाड़ी करेगा डेब्यू

Australia v England - 2nd Test: Day 5
Australia v England - 2nd Test: Day 5

इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ मेलबर्न में होने वाले तीसरे एशेज टेस्ट मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। युवा खिलाड़ी स्कॉट बोलैंड अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे। वहीं नियमित कप्तान पैट कमिंस भी वापसी कर रहे हैं। इसी वजह से झाय रिचर्डसन और माइकल नीसर को तीसरे टेस्ट मैच में खेलने का मौका नहीं मिलेगा। जोश हेजलवुड अभी भी इंजरी की वजह से उपलब्ध नहीं हैं।

स्कॉट बोलैंड का रिकॉर्ड मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में काफी शानदार है और यही वजह है कि उनको बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने इस मैदान में 26 फर्स्ट क्लास मैचों में कुल मिलाकर 25.71 की औसत से 91 विकेट चटकाए हैं।

पैट कमिंस ने स्कॉट बोलैंड को प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा,

हमारा मानना है कि उनका रिकॉर्ड काफी शानदार है और इसी वजह से उन्हें हमने टीम में शामिल किया है। डोमेस्टिक क्रिकेट में उनके आंकड़ें खुद इस बात की गवाही देते हैं। वो इस मैदान में एक बड़ा फैक्टर साबित हो सकते हैं। बैगी ग्रीन पहनना उनका एक बड़ा सपना था। मेलबर्न में हजारों फैंस के सामने डेब्यू करने से बेहतर और कुछ नहीं हो सकता है।

आपको बता दें कि एशेज सीरीज में इस वक्त ऑस्ट्रेलियाई टीम आगे चल रही है। कंगारू टीम ने पहले दो मुकाबलों में इंग्लैंड को बुरी तरह हराया है। मेलबर्न में 26 दिसंबर से दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। अगर ऑस्ट्रेलिया ये मुकाबला जीत जाती है तो फिर सीरीज उनके नाम हो जाएगी।

तीसरे एशेज टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लैबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन और स्कॉट बोलैंड।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment