Create

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ियों की हुई वापसी

New Zealand v Australia - T20 Game 5
New Zealand v Australia - T20 Game 5

आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia Cricket Team) का ऐलान हो गया है। ओमान और यूएई में होने वाले टूर्नामेंट के लिए ऑस्ट्रेलिया क 15 सदस्यीय टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है। आरोन फिंच (Aaron Finch) को टीम का कप्तान बनाया गया है। वो टी20 वर्ल्ड कप तक पूरी तरह से फिट होकर टीम के लिए उपलब्ध हो जाएंगे।

टीम के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को भी वर्ल्ड कप टीम में चुना गया है। आईपीएल के दौरान वो एल्बो इंजरी का शिकार हो गए थे। हालांकि अब उन्होंने न्यू साउथ वेल्स के ट्रेनिंग ग्राउंड में नेट्स में प्रैक्टिस शुरू कर दी है। इससे पहले उन्होंने ये बयान दिया था कि अगर उन्हें एशेज और टी20 वर्ल्ड कप में से किसी एक का चयन करना पड़े तो फिर वो वर्ल्ड कप में ना खेलकर एशेज को प्राथमिकता देंगे। हालांकि अब वो टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे।

Australia v India - T20 Game 3
Australia v India - T20 Game 3

पैट कमिंस, डेविड वॉर्नर, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल और केन रिचर्डसन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई है। ये खिलाड़ी वेस्टइंडीज और बांग्लादेश टूर के लिए टीम का हिस्सा नहीं थे।

इसके अलावा एलेक्स कैरी को टीम में जगह नहीं दी गई है। उन्होंने आरोन फिंच की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी की थी। उनकी जगह अनकैप्ड जोश इंग्लिस को टीम में शामिल किया गया है। चेयरेमैन ऑफ सेलेक्टर्स जॉर्ज बेली ने टीम को लेकर कहा,

हमारे पास दुनिया के कई बेहतरीन प्लेयर हैं जो वर्ल्ड की टॉप टी20 टीमों के खिलाफ मुकाबला कर सकते हैं। जोश इंग्लिश ने जिस तरह का प्रदर्शन सीमित ओवरों के क्रिकेट में किया है उसकी वजह से वो काफी समय से हमारे रडार पर थे। वाइटैलिटी ब्लास्ट में भी वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। बैटिंग ऑर्डर में टीम को वो बैलेंस प्रदान करते हैं। हम उनको लेकर काफी उत्साहित हैं।

ऑलराउंडर डेनियल सैम्स, डेन क्रिस्चियन और नाथन एलिस को रिजर्व प्लेयर के तौर पर रखा गया है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उप कप्तान), एश्टन एगर, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल स्वैपसन, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जैम्पा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment