Create

भारतीय गेंदबाजों से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने बनाया खास तरह का प्लान

Australia v Zimbabwe - One Day International Series: Game 3
आरोन फिंच ने खास तरह की तैयारी के बारे में बात की
सावन गुप्ता

भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज मोहाली में खेला जाएगा। इस टूर पर जीत के साथ शुरूआत करने के लिए आरोन फिंच की अगुवाई में कंगारू टीम अपनी पूरी तैयारी में जुटी हुई है। वहीं प्रैक्टिस सेशन के दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो खास तरह के शॉट की प्रैक्टिस कर रहे हैं।

भारतीय स्पिनर्न भारत में काफी प्रभावशाली रहते हैं और ऑस्ट्रेलिया को हमेशा से ही स्पिन खेलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। इसी वजह से स्पिनर्स से निपटने के लिए उन्होंने नेट्स में स्वीप शॉट की काफी प्रैक्टिस की। कप्तान आरोन फिंच और दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कई तरह के स्वीप शॉट खेलने की कोशिश की। इससे साफ जाहिर होता है कि ये दोनों बल्लेबाज आज होने वाले मैच में इस तरह के शॉट्स काफी खेल सकते हैं।

गेम में सफल होने के लिए नए-नए शॉट्स इज़ाद करने पड़ते हैं - आरोन फिंच

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच ने मैच की शुरूआत से पहले तैयारियों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा,

भारतीय परिस्थितियों में आप हमेशा सुधार करने और थोड़े बदलाव की कोशिश करते हैं। इस टीम में हर एक खिलाड़ी कुछ ना कुछ सीखकर आगे बढ़ना चाहता है। हमने देखा है कि पिछले 10 सालों में ये गेम कितना डेवलप हो गया है। एक प्लेयर के तौर पर आपको हमेशा सुधार करना पड़ता है। आपको नए-नए शॉट्स इजाद करने पड़ते हैं ताकि आप गेम से आगे रह सकें। रन बनाने के लिए आपको इस तरह के शॉट्स लगाने ही होंगे और तभी आप सफल हो सकते हैं।

आपको बता दें कि आरोन फिंच ने हाल ही में वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया है लेकिन वो टी20 फॉर्मेट खेलते रहेंगे। फिंच चाहेंगे कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले वो फॉर्म में आएं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...