ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी उतनी मजबूत नहीं है- के श्रीकांत

Australia Nets Session
Australia Nets Session

पूर्व भारतीय खिलाड़ी कृष्णमाचारी श्रीकांत (K Srikkanth) ने बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारतीय टीम (Indian Team) के मजबूती से खेलने की बात कही है। श्रीकांत ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी उतनी मजबूत नहीं है और भारतीय टीम उसके खिलाफ अच्छा मुकाबला करेगी। श्रीकांत ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया (Australia Team) की गेंदबाजी अच्छी कही जा सकती है।

श्रीकांत ने कहा कि विराट कोहली ने जब कहा था कि सकारात्मक इरादे गायब थे, तो उन्होंने सही कहा था। भारतीय खिलाड़ी एक सेल में चले गए थे। भारतीय टीम क मानसिकता रक्षात्मक रहने की ज्यादा थी। उन्हें ज्यादा सकारात्मक इरादों के साथ आना चाहिए था। ईमानदारी से कहूँ तो कोहली और शमी के बिना मुश्किल होगा लेकिन वे मजबूती के साथ वापसी करते हुए अच्छा खेलेंगे।

श्रीकांत का पूरा बयान

श्रीकांत ने पिछले मैच में भारत के प्रदर्शन को लेकर कहा कि सभी ने इसे बुरे सपने की तरह लिया और लोग यहाँ निराश भी हुए। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी अच्छी नहीं है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी तीस प्रतिशत वॉर्नर और तीस प्रतिशत स्मिथ पर टिकी है। बाकी टीम तीस प्रतिशत पर है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी को बल्लेबाजी से ज्यादा बेहतर माना।

उल्लेखनीय है कि पिछली बार जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आई थे तो ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि उस समय स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया की टीम में नहीं थे और भारतीय टीम में विराट कोहली थे। इस बार विराट कोहली भारत के साथ नहीं हैं और स्मिथ ऑस्ट्रेलियाई टीम में हैं।

India Nets Session
India Nets Session

पहला टेस्ट मैच जीतने के बाद निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया की टीम के इरादे और हौसले दोनों मजबूत होंगे। भारतीय टीम को उस हार को भुलाकर नए सिरे से आगे बढ़ना होगा। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में सभी को मिलकर सामूहिक प्रयास करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर उतरना होगा।

Quick Links

Edited by निरंजन