Create

टिम पेन ने एशेज सीरीज तक पूरी तरह से फिट होने की उम्मीद जताई

Sheffield Shield - WA v TAS: Day 4
Sheffield Shield - WA v TAS: Day 4

ऑस्ट्रेलिया (Australia cricket team) के टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने एशेज सीरीज तक पूरी तरह से फिट होने की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा है कि सर्जरी के बावजूद वो एशेज के लिए उपलब्ध रहेंगे। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच दिसंबर में एशेज सीरीज का आयोजन होगा।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन लंबे समय से गर्दन के दर्द से परेशान हैं। इसी वजह से मंगलवार को उनके गले की छोटी सी सर्जरी होनी है। माना जा रहा है कि टिम पेन एशेज सीरीज से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे।

टिम पेन ने कहा कि अक्टूबर के आखिर तक वो पूरी तरह से ट्रेनिंग पर लौट सकते हैं और इसके बाद एशेज तक पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। एसईएन रेडियो से बातचीत में उन्होंने कहा,

हम सभी खिलाड़ियों, उनके फिजियो और उनके सर्जन से बात कर रहे हैं कि उनका रिहैब प्लान किस तरह से चल रहा है। एशेज के लिए अभी काफी समय बचा है और मैं तब तक फिट हो जाऊंगा। मैंने सर्जरी कराने का सही फैसला लिया है।

आठ दिसंबर से होगी एशेज सीरीज की शुरूआत

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला आठ दिसंबर से ब्रिस्बेन में होगा। इसके बाद चार और मुकाबले एडिलेड, मेलबर्न, सिडनी और पर्थ में खेले जाएंगे।

इससे पहलें खबरें आई थीं कि इंग्लैंड की टीम इस प्रतिष्ठित सीरीज का बायकॉट कर सकती है या फिर नया कप्तान बनाकर अपने दूसरे दर्जे की टीम भेज सकती है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड के खिलाड़ी अपने बोर्ड के रवैये से खुश नहीं हैं।

दरअसल कुछ प्लेयर्स ने ऑस्ट्रेलिया में कड़े क्वांरटीन नियमों की वजह से सीरीज को आंशिक तौर पर या पूरी तरह से पोस्टपोन किए जाने की मांग की थी। हालांकि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड तय शेड्यूल के मुताबिक ही सीरीज का आयोजन कराना चाहता है। यही वजह है कि कई खिलाड़ी इस वक्त काफी निराश हैं। टीम के कुछ खिलाड़ी इस वक्त एशेज सीरीज को पूरी तरह से बायकॉट करने के बारे में सोच रहे हैं। हालांकि जो खिलाड़ी केवल एक ही फॉर्मेट में खेलते हैं वो इस टूर पर जा सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment