'IPL छोड़ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को इंटरनेशनल क्रिकेट पर ध्यान देना चाहिए'

ऑस्ट्रेलिया (Australia) की चयन समिति के मुखिया ट्रेवर होन्स का मानना है कि वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के साथ एक ही समय में सितम्बर में टी20 ट्राई सीरीज होने पर खिलाड़ी आईपीएल (IPL) छोड़ देंगे। उनका कहना है कि आईपीएल छोड़ खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की तरफ ध्यान देना चाहिए क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप का समय नजदीक है।

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए बुधवार को 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप से ठीक पहले वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के साथ एक टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला को अंतिम रूप देने की उम्मीद कर रहा है। वर्ल्ड कप का आयोजन अक्टूबर-नवम्बर में होना है।

ट्रेवर होन्स का पूरा बयान

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाईट के अनुसार होन्स ने कहा कि मैं चाहता हूँ कि त्रिकोणीय सीरीज के समय निश्चित रूप से खिलाड़ी आईपीएल को छोड़ दें। हालांकि यह उनकी प्रतिबद्धताओं पर निर्भर करेगा और हमें लगता है कि उन्हें उस समय अपनी ऑस्ट्रेलियाई प्रतिबद्धताओं के बारे में सोचना चाहिए।

होन्स ने यह भी संकेत दिया कि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि जिन्होंने वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के सफेद गेंद के दौरे के लिए टीम से बाहर होने का विकल्प चुना है, उन्हें टी20 विश्व कप में स्वतः ही स्थान मिलेगा। इससे साफ़ होता है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चाहता है कि खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ज्यादा से ज्यादा हिस्सा लें।

डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, झाई रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस और डेनियल सैम्स हाल ही में आईपीएल में खेले हैं। ये खिलाड़ी दोनों दौरों से हट गए हैं, जबकि स्टीव स्मिथ को पूरी तरह से ठीक होने के लिए आराम दिया गया है। उनकी कोहनी की चोट आईपीएल के दौरान ज्यादा हो गई थी। हालांकि पैट कमिंस ने पहले से ही साफ़ कर दिया है कि वह आईपीएल के दूसरे चरण में नहीं खेलेंगे।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment