ऑस्ट्रेलिया का आयरलैंड दौरा हो सकता है स्थगित, बेहद चौंकाने वाली वजह आई सामने

ऑस्ट्रेलिया को आयरलैंड का दौरा करना है (Photo Credit - espncricinfo)
ऑस्ट्रेलिया को आयरलैंड का दौरा करना है (Photo Credit - espncricinfo)

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) का अगस्त-सितंबर में होने वाला आयरलैंड दौरा पोस्टपोन किया जा सकता है। दरअसल आयरलैंड बोर्ड के पास पैसे की कमी है और इसके अलावा वेन्यू को लेकर भी दिक्कतें हैं और इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया के इस टूर को आगे भी पोस्टपोन किया जा सकता है।

फ्यूचर टूर प्रोग्राम के तहत ऑस्ट्रेलिया को अगस्त और सितंबर में वनडे और टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड का दौरा करना है। इस दौरान दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज और एकमात्र टी20 मुकाबला खेला जाएगा। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम व्हाइट बॉल सीरीज के लिए इंग्लैंड रवाना हो जाएगी। हालांकि आयरलैंड का शेड्यूल इस दौरान काफी व्यस्त रहेगा।

कई टीमें करेंगी आयरलैंड का दौरा

वहीं इससे पहले पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका को भी लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए आयरलैंड का दौरा करना है। वहीं आयरलैंड एक टी20 ट्राई सीरीज की भी मेजबानी करेगी, जिसमें नीदरलैंड्स और स्कॉटलैंड की टीमें हिस्सा लेंगी। इसके अलावा टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ भी एक टेस्ट मैच और सफेद गेंद की क्रिकेट खेलनी है। आयरलैंड ने अभी तक एक भी टेस्ट मैच की मेजबानी नहीं की है।

वहीं वुमेंस क्रिकेट में भी इंग्लैंड, श्रीलंका और नीदरलैंड्स की टीमों को आयरलैंड का दौरा करना है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत के दौरान क्रिकेट आयरलैंड के हाई परफॉर्मेंस डायरेक्टर रिचर्ड होल्डसवर्थ ने कहा,

हमारे एफटीपी में जितने भी टूर्नामेंट हैं उन सबको पूरी तरह से करा पाना काफी चुनौतीपूर्ण काम है। जितने वेन्यू हैं, उसे देखते हुए काफी ज्यादा मुकाबले हैं। वहीं कोविड के बाद से मैचों को कराने में काफी ज्यादा पैसे लगने लगे हैं। होटल के दाम और अस्थाई इंफ्रास्ट्रक्चर को खड़ा करना काफी महंगा हो गया है। हम अभी भी ऑप्शन की तलाश कर रहे हैं कि ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी कर सकते हैं या नहीं, या फिर हमें इस सीरीज को पोस्टपोन करना पड़ेगा।

होल्डसवर्थ के मुताबिक अगर नए डिस्ट्रीब्यूशन मॉडल के तहत आयरलैंड को आईसीसी से पूरा फंड मिलता तो फिर इन सारे इंटरनेशनल मैचों को आयोजित कराने में कोई समस्या नहीं होती।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता