दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया ने टीम का किया ऐलान, 3 साल बाद हुई प्रमुख खिलाड़ी की वापसी

ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ एक टेस्ट खेलना है
ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ एक टेस्ट खेलना है

15 फरवरी से पर्थ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया (AUS-W vs SA-W) ने 14 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। एलिसा हीली की अगुवाई में एक मजबूत स्क्वाड चुना गया है, जिसमें स्पिन ऑलराउंडर सोफी मॉलीन्यूक्स की तीन साल के लम्बे समय के बाद वापसी हुई है।

मॉलीन्यूक्स के पास पास वर्तमान में कोई केंद्रीय अनुबंध नहीं है। उन्होंने आखिरी बार 2021 में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेला था और एसीएल की चोट के कारण एक साल तक बाहर रहने के बाद पिछले साल दिसंबर में वापसी की थी। उन्होंने गवर्नर-जनरल XI के लिए अर्धशतक बनाया था और वर्तमान में WNCL में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं।

भारत दौरे पर टेस्ट मुकाबले के लिए चुने गए स्क्वाड में सोफी मॉलीन्यूक्स के रूप में एकमात्र नए खिलाड़ी को शामिल किया गया है। इसके अलावा हीदर ग्राहम को ड्रॉप कर दिया गया है, जबकि लॉरेन चीटल स्किन कैंसर के ट्रीटमेंट के कारण उपलब्ध नहीं थीं।

महिला क्रिकेट की प्रदर्शन प्रमुख और राष्ट्रीय चयनकर्ता शॉन फ़्लेगलर का कहना है कि मॉलीन्यूक्स को दोबारा बुलाया जाना उनकी कड़ी मेहनत का प्रमाण है, जो एक भयानक चोट के बाद मैदान में उतर रही हैं। उन्होंने कहा,

मॉलीन्यूक्स ने पिछले 12 महीनों में मैदान के बाहर काफी काम किया है और एसीएल की चोट से लौटने के बाद से डब्ल्यूएनसीएल और गवर्नर-जनरल इलेवन के लिए उनका प्रदर्शन प्रभावशाली रहा है। मजबूत नेतृत्व गुणों वाली एक बहु-कुशल क्रिकेटर, सोफी को लंबे समय से राष्ट्रीय चयन पैनल द्वारा उच्च दर्जा दिया गया है। हम बेहद भाग्यशाली हैं कि हमारे पास ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में पर्याप्त स्पिन-गेंदबाजी की गहराई है, इसलिए सोफी के लिए टेस्ट टीम में शामिल होना उसकी दृढ़ता के लिए शानदार इनाम है।

ऑस्ट्रेलिया ने अपने स्क्वाड में मॉलीन्यूक्स के अलावा कुछ और स्पिन विकल्प भी रखे हैं, जिसमें ऑलराउंडर एश्ली गार्डनर और जेस जोनासन के साथ लेग स्पिनर अलाना किंग एवं जार्जिया वैरहम शामिल हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई स्क्वाड

एलिसा हीली (कप्तान) डार्सी ब्राउन, एश्ली गार्डनर, किम गर्थ, जेस जोनासन, अलाना किंग, फिबी लिचफील्ड, ताहलिया मैक्ग्रा, सोफी मॉलीन्यूक्स, बेथ मूनी, एलिस पेरी, मेगन शूट, एनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहैम

Quick Links

Edited by Prashant Kumar