Create

AUS vs IND: तीसरे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की अंतिम एकादश का ऐलान

Enter caption

मेलबर्न में 26 दिसम्बर से शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए मेजबान टीम की एकादश में एक बदलाव किया गया है। इसमें ऑल राउंडर मिचेल मार्श को पीटर हैंड्सकोम्ब मी जगह लाया गया है। पहले दो मुकाबलों में मार्श के स्थान पर हैंड्सकोम्ब को रखा गया था। इस खिलाड़ी का प्रदर्शन ठीक नहीं होने की वजह से मार्श को स्थान मिला है।

कप्तान टिम पेन ने कहा कि सीरीज लम्बी होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों पर वर्कलोड बढ़ा है इसलिए हमें मिचेल मार्श की गेंदबाजी की जरूरत है। मुझे लगता है कि पीटर निराश होंगे, उनकी चयनकर्ताओं से बात हुई है जिसमें कुछ क्षेत्रों में सुधार के लिए कहा गया है और वे इसे करेंगे।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने यह भी कहा कि हैंड्सकोम्ब सिडनी टेस्ट के लिए वापस टीम में शामिल किये जा सकते हैं। यह ऑस्ट्रेलिया की सबसे ज्यादा स्पिन मददगार पिच है। दो दिन पहले ही कोच जस्टिन लैंगर ने मार्श के गेंदबाजी करने की क्षमता को देखते हुए टीम में शामिल करने के संकते दिए थे। मध्यम गति की तेज गेंदबाजी और विकेट चटकाने की क्षमता निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया के काम आएगी।

दोनों देशों के बीच अब तक खेले गए दो टेस्ट मैचों में मुकाबला बराबरी का रहा है। भारत ने एडिलेड और ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ टेस्ट में जीत दर्ज की है। सीरीज अभी 1-1 है और मेलबर्न टेस्ट जीतने के बाद किसी एक टीम को बढ़त प्राप्त हो जाएगी। हालांकि भारत के पास भी गेंदबाजों की भरमार है, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के लिए मुकाबला जीतना इतना आसान नहीं रहने वाला है। भारत के पास मजबूत बल्लेबाजी लाइन भी है और विराट कोहली इन्हें आगे से नेतृत्व करते हुए एक बढ़िया प्लेटफॉर्म सेट कर देते हैं।

ऑस्ट्रेलिया की अंतिम एकादश

आरोन फिंच, मार्कस हैरिस, उस्मान खवाजा, शॉन मार्श, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, टिम पेन, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, जोश हेजलवुड।

Get Cricket News In Hindi Here

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment