ऑस्ट्रेलिया इसे प्रैक्टिस मैच की तरह ले रही है...कंगारू टीम की हार को लेकर श्रेयस अय्यर का बयान

India v Australia - ODI Series: Game 2
India v Australia - ODI Series: Game 2

ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में जिस तरह से हार मिली है, उसको लेकर टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया इसे प्रैक्टिस मैच की तरह ले रही है। अय्यर के मुताबिक भले ही इस सीरीज में कंगारू टीम का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है लेकिन वो वर्ल्ड कप के लिए काफी जबरदस्त तैयारी कर रहे हैं।

भारतीय टीम ने इंदौर में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 99 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 399 रनों का विशाल स्कोर बनाया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का ये सबसे बड़ा स्कोर है। बारिश की वजह से कंगारू टीम को 33 ओवरों में 317 रन बनाने का टार्गेट मिला लेकिन टीम 28.2 ओवर में 217 रन बनाकर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की इस सीरीज में ये लगातार दूसरी हार है और टीम का प्रदर्शन अभी तक काफी खराब रहा है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम पलटवार करने में सक्षम है - श्रेयस अय्यर

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब श्रेयस अय्यर से ऑस्ट्रेलिया के खराब परफॉर्मेंस को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा,

हम सबको पता है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम कैसी है। जिस तरह से वो अपनी चीजों की प्लानिंग करते हैं, मुझे पूरा यकीन है कि वो इन मैचों को प्रैक्टिस की तरह ले रहे हैं। वो वर्ल्ड कप से पहले एक मोमेंटम हासिल करना चाहते हैं और इसी वजह से लगातार प्रयोग कर रहे हैं। इसके अलावा वो कई सारे खिलाड़ियों को चांस दे रहे हैं ताकि इन प्लेयर्स को कंडीशंस के हिसाब से खुद को ढालने का बेहतर मौका मिल सके। मुझे पूरा यकीन है कि आने वाले मैचों में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया काफी अच्छा खेलेगी। मैं एक टीम के तौर पर उन्हें कभी भी हल्के में नहीं लेने वाला हूं। वे कभी भी आप पर भारी पड़ सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता