ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ सीरीज को किया स्थगित

Nitesh
ऑस्ट्रेलिया  vs न्यूजीलैंड
ऑस्ट्रेलिया vs न्यूजीलैंड

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी आगामी सीरीज को स्थगित कर दिया है। अफगानिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट मैच खेलना था और न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी थी। हालांकि अब इन दोनों सीरीज को 2021-22 सीजन तक के लिए पोस्टपोन कर दिया गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक मीडिया रिलीज जारी कर कहा " कोरोना वायरस के बीच सभी इंटरनेशनल मैचों के शेड्यूलिंग में दिक्कतें आ रही थीं। इसीलिए तीनों बोर्ड्स ने मिलकर सीरीज को पोस्टपोन करने का फैसला लिया है। बोर्ड को उम्मीद है कि इस एफटीपी में इन मैचों का आयोजन आगे कराया जा सकेगा।"

बयान में आगे कहा गया " कोरोना वायरस महामारी की वजह से लगी पाबंदियों में ढील मिलने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने बेहतरीन दोस्त अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड और न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ मिलकर इन मैचों का आयोजन जरुर कराना चाहेगा। इस समर सीजन सीरीज के आयोजन के लिए हमने काफी कोशिशें की लेकिन इंटरनेशनल ट्रैवल को लेकर लगी पाबंदियों और और क्वांरटीन नियमों की वजह से इसमें काफी चुनौतियां आ रही हैं। इसी वजह से तीनों बोर्ड्स ने मिलकर फैसला लिया कि सीरीज का आयोजन बाद में कराया जाए।"

ये भी पढ़ें: चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हेड डू हेड आंकड़े और रिकॉर्ड

भारत - ऑस्ट्रेलिया सीरीज तय शेड्यूल के मुताबिक होगी

वहीं ऑस्ट्रेलिया और इंडिया के बीच सीरीज का आयोजन अपने तय शेड्यूल के मुताबिक ही होगा। भारत को ऑस्ट्रेलिया दौर पर 4 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने बयान में कहा कि हम भारतीय टीम का स्वागत करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। दोनों टीमों के बीच तीनों ही फॉर्मेट में जबरदस्त मुकाबले होने की उम्मीद है।

ऑस्ट्रेलिया के लिहाज से भारत का दौरा उनके लिए काफी अहम है। कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को आर्थिक तौर पर काफी नुकसान उठाना पड़ा है। भारत के साथ सीरीज के आयोजन से उनकी आर्थिक स्थिति में थोड़ा सुधार आएगा और काफी राहत उन्हें मिल सकती है। यही वजह है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हर हाल में भारत सीरीज का आयोजन कराना चाहता है।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में सबसे तेज 2 हजार रन बनाने वाले 3 भारतीय बल्लेबाज

Quick Links

App download animated image Get the free App now