ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले मैच के हीरो को दिया आराम, साथ ही प्रमुख खिलाड़ी को किया रिलीज

Australia v West Indies - Men
Australia v West Indies - Men's ODI Series: Game 1

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS vs WI) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है, जिसका पहला मुकाबला 2 फरवरी को खेला गया। इस सीरीज का अगला मुकाबला 4 फरवरी को खेला जाना है लेकिन उससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपने स्क्वाड में कुछ फेरबदल किया है। मेलबर्न में अपने करियर की जबरदस्त शुरुआत करने वाले तेज गेंदबाज जेवियर बार्टलेट को दूसरे वनडे से आराम देने का फैसला किया गया है। हालाँकि, उनके 6 फरवरी को कैनबरा में होने वाले सीरीज के आखिरी वनडे में खेलने की संभावना है। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे वनडे के लिए जोश हेजलवुड को शामिल किया है, वहीं तीसरे वनडे के लिए कवर के तौर पर स्पेंसर जॉनसन जुड़ेंगे।

जेवियर बार्टलेट ने बीते दिन अपने करियर का पहला वनडे खेला और जबरदस्त गेंदबाजी के दम पर प्लेयर ऑफ द मैच बनने में कामयाब रहे थे। उन्होंने 17 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किये थे, जिसमें से तीन वेस्टइंडीज के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज थे। उनकी घातक गेंदबाजी के कारण ही वेस्टइंडीज 231 का स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई थी और ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से लक्ष्य प्राप्त कर 8 विकेट से जीत दर्ज की थी।

बार्टलेट को वर्कलोड के दृष्टिकोण से आराम दिया गया है। उन्होंने कुछ समय पहले ही चोट से वापसी की है और तब से घरेलू क्रिकेट में लगातार खेल रहे थे। वहीं, वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में पांच दिन में तीन मुकाबले खेले जाने निर्धारित हैं। इसी वजह से उनके वर्कलोड को ध्यान में रखा गया है।

ट्रैविस हेड को किया गया रिलीज

पहले वनडे में सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो जाने वाले ओपनर ट्रैविस हेड को रिलीज कर दिया गया है। हेड अंतिम दो वनडे या तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में नहीं खेलेंगे और ऑस्ट्रेलिया के इस महीने के अंत में न्यूजीलैंड के टी20 और टेस्ट दौरे से पहले ब्रेक के लिए एडिलेड लौटेंगे।

बाएं हाथ के खिलाड़ी की रिप्लेसमेंट के रूप में कोई भी खिलाड़ी शामिल नहीं किया गया है। ऐसे में BBL के हालिया सीजन में धमाल मचाने वाले जेक फ्रेजर-मैकगर्क को वनडे डेब्यू का मिल सकता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now