क्रिकेट न्यूज: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट सीरीज कार्यक्रम घोषित

Ankit
Austदकक

मंगलवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आगामी साल 2019-20 के लिए अपना टेस्ट मैचों का कार्यक्रम निर्धारित किया है। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दो टेस्ट निर्धारित हुए हैं। इसके अलावा न्यूजीलैंड के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आयोजन होना है।

साल के अंत मे ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेली जानी है। 21 नवम्बर से ब्रिस्बेन में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज होना है। ब्रिस्बेन का मैदान, मेजबान कंगारुओं के लिए पसंदीदा रहा है। साल 1988 के बाद से अब तक यहाँ ऑस्ट्रेलियाई टीम अजेय रही है। इसके बाद दूसरा और अंतिम टेस्ट एडिलेड के मैदान में 29 नवम्बर से खेला जाएगा, जो कि डे-नाइट होगा।

दिसम्बर महीने के दूसरे सप्ताह में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होनी है। 12 दिसम्बर को ऑस्ट्रेलियाई टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ पर्थ के मैदान में पहला डे-नाइट टेस्ट खेलेगी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया का प्रतिष्ठित 'बॉक्सिंग डे' टेस्ट 26 दिसम्बर से शुरू होगा। पिछली बार न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया में बॉक्सिंग डे टेस्ट साल 1987 में खेला था। 32 वर्षों के अंतराल के बाद अब न्यूजीलैंड ऑस्ट्रेलिया के साथ फिर से इस प्रतिष्ठित टेस्ट को खेलते हुए नजर आएगी। सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट 3 जनवरी 2020 को सिडनी में खेलेगी।

गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिछली टेस्ट सीरीज का आयोजन अक्टूबर 2018 में किया गया था। दोनों देशों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज का आयोजन दुबई में हुआ था। ऑस्ट्रेलिया ने यह सीरीज 1-0 से अपने नाम की थी।

पाकिस्तान का ऑस्ट्रेलिया दौरा:

पहला टेस्ट-21 नवंबर, ब्रिस्बेन

दूसरा टेस्ट-29 नवंबर, एडिलेड

न्यूजीलैंड का ऑस्ट्रेलिया दौरा:

पहला टेस्ट-12 दिसम्बर, पर्थ

दूसरा टेस्ट-26 दिसम्बर, मेलबर्न

तीसरा टेस्ट-3 जनवरी, सिडनी

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by Naveen Sharma