ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान, आईपीएल में लगाया था रनों का अंबार

BBL - Melbourne Renegades v Melbourne Stars
BBL - Melbourne Renegades v Melbourne Stars

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज शॉन मार्श (Shaun Marsh) ने प्रोफेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। शॉन मार्श इस वक्त बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए खेल रहे हैं और उन्होंने ऐलान किया कि इस हफ्ते सिडनी में सिडनी थंडर के खिलाफ होने वाला मुकाबला उनके प्रोफेशनल करियर का आखिर मैच होगा।

हाल ही में मेलबर्न रेनेगेड्स के दिग्गज खिलाड़ी और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच ने संन्यास लिया था। उन्होंने शनिवार को बीबीएल में अपना आखिरी मुकाबला खेला और अब शॉन मार्श ने भी क्रिकेट को गुडबॉय बोल दिया है।

शॉन मार्श ने संन्यास का ऐलान करते हुए मेलबर्न रेनेगेड्स के कोच और सपोर्ट स्टाफ का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा,

हमारे मेंबर्स और फैंस के अंदर क्रिकेट को लेकर काफी जज्बा है। मेरे अब तक के सफर में मुझे जो सपोर्ट मिला, उसके लिए मैं उनका आभार प्रकट करता हूं। वहीं रेनेगेड्स के कोच, स्टाफ और पर्दे के पीछे काम करने वाले हर एक शख्स को मैं थैंक्यू कहना चाहता हूं। शुरु से लेकर मेरे आखिरी साल तक इन्होंने मुझे काफी सपोर्ट किया। इससे मैदान में मेरा काम थोड़ा आसान हो गया।

शॉन मार्श BBL में छठे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं

शॉन मार्श ने 2001 में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना शेफील्ड शील्ड डेब्यू किया था और तबसे ही वो लगातार खेल रहे थे। उन्होंने शनिवार को मार्वल स्टेडियम में मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ बेहतरीन अर्धशतक लगाकर टीम को जीत दिलाई थी और आरोन फिंच को जीत के साथ विदा किया। बीबीएल में उन्होंने कुल मिलाकर 40.72 की औसत से 2810 रन बनाए, जिसमें 27 अर्धशतक शामिल रहे। वो बीबीएल इतिहास में छठे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

मार्श की अगर बात करें तो डोमेस्टिक क्रिकेट से उन्होंने पिछले समर ही संन्यास लिया था और इंटरनेशनल क्रिकेट से वो पहले ही संन्यास ले चुके थे। इसके अलावा शॉन मार्श ने आईपीएल के शुरुआती सीजन में भी खेला था और किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) की तरफ से खेलते हुए काफी रन बनाए थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता