Create

जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, दिग्गज गेंदबाज की वापसी

Sri Lanka v Australia - 5th ODI
Sri Lanka v Australia - 5th ODI
reaction-emoji reaction-emoji
सावन गुप्ता

जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम (Australia Cricket Team) का ऐलान हो गया है। दिग्गज स्पिनर एडम जैम्पा (Adam Zampa) की वापसी हुई है और पैट कमिंस को रेस्ट दिया गया है। वर्कलोड मैनेजमेंट को ध्यान में रखते हुए पैट कमिंस को आराम दिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया को सबसे पहले 28 अगस्त से जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। उसके बाद 6 सितंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है। इसके लिए ऑस्ट्रेलिया ने टीम घोषित कर दी है।

मिचेल स्वैप्सन, जोश इंग्लिस, झाय रिचर्डसन और मैथ्यू कुहनेमान को टीम में जगह नहीं मिली है। वहीं एश्टन एगर की टीम में वापसी हुई है। इंजरी की वजह से वो श्रीलंका के खिलाफ आखिरी 4 वनडे मैचों में हिस्सा नहीं ले पाए थे। इसके अलावा सीन एबॉट भी टीम को ज्वॉइन करेंगे। वो भी इंजरी का शिकार हो गए थे।

वहीं इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, मिचेल स्टार्क, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, मार्नस लैबुशेन और स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी इन वनडे सीरीज का हिस्सा हैं। इसे देखते हुए कहा जा सकता है कि कंगारू टीम काफी कड़ी चुनौती पेश कर सकती है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के चेयरमैन ऑफ सेलेक्टर्स जॉर्ज बेली ने न्यूजीलैंड और जिम्बाब्वे सीरीज को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

दुनिया की नंबर एक वनडे टीम न्यूजीलैंड और जिम्बाब्वे के खिलाफ एक अच्छी सीरीज होगी। होम समर से पहले खिलाड़ियों को बेहतरीन क्रिकेट खेलने का मौका मिलेगा। टीम इसके लिए पूरी तरह से एक्साइटेड है।

न्यूजीलैंड और जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार है

आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, मार्नस लैबुशेन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर और एडम ज़म्पा।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...