Create
Notifications

भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान

ऑस्ट्रेलिया टीम
ऑस्ट्रेलिया टीम
सावन गुप्ता

भारत (Indian Cricket Team) के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia Cricket Team) का ऐलान हो गया है। गुरुवार को लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए दोनों टीमों का ऐलान किया गया। बैटिंग ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को पहली बार टीम में जगह मिली है। इसके अलावा मोइसिस हेनरिक्स की नेशनल टीम में वापसी हुई है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम में नाथन लियोन, जोश फिलिप, रिले मेरेडिथ और एंड्रु टाई जैसे खिलाड़ी भी जगह पाने में नाकाम रहे हैं। चोटिल मिचेल मार्श को मेडिकल स्टाफ की सलाह पर टीम में शामिल नहीं किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा "इंग्लैंड में पूरी टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था और वर्तमान वर्ल्ड चैंपियन को वनडे में मात दी थी। इसके अलावा टीम ने टी20 इंटरनेशनल में नंबर वन की रैंकिंग भी हासिल की। हम अपने महान प्रतिद्विंदी में से एक भारत के खिलाफ कड़े मुकाबले की उम्मीद कर रहे हैं।"

कैमरन ग्रीन की अगर बात करें तो उन्होंने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए 9 वनडे और पर्थ स्कार्चर्स के लिए 13 टी20 मुकाबले खेले हैं। हालांकि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इस समय चल रहे शेफील्ड शील्ड में पहले ही नाबाद 158 रनों की पारी खेल चुके हैं। वहीं गेंदबाजी में भी फर्स्ट क्लास में उनका औसत 21 है। उन्होंने महज 17 साल की उम्र में अपने डेब्यू में ही 5 विकेट चटकाए थे।

ट्रेवर होन्स ने कैमरन के बारे में कहा " कैमरन का डोमेस्टिक फॉर्म काफी अच्छा रहा है। फ्यूचर के लिए वो एक जबरदस्त प्लेयर साबित हो सकते हैं और उनके पास एक बेहतरीन मौका है।"

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार है

ऑस्ट्रेलिया टीम
ऑस्ट्रेलिया टीम
आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस (उप कप्तान), कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, मोइसिस हेनरिक्स, मार्नस लैबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जैम्पा।

ये भी पढ़ें: ताबड़तोड़ पारी के बाद सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम में शामिल किए जाने की उठी मांग


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...