Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज़: भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम घोषित

  • टेस्ट के प्रमुख खिलाड़ियों को दिया गया आराम
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:42 IST

ऑस्ट्रेलिया की 13 सदस्यीय टीम घोषित
ऑस्ट्रेलिया की 13 सदस्यीय टीम घोषित

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले एकमात्र टी20 के लिए 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। आरोन फिंच की कप्तानी वाली इस टीम में टेस्ट टीम के प्रमुख खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है और मार्कस स्टोइनिस एवं जेसन बेहरनडॉर्फ़ को टीम में शामिल किया गया है।

मिचेल मार्श, मिचेल स्टार्क, नाथन लायन और पीटर सिडल को भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज की तैयारियों के कारण टी20 टीम में जगह नहीं दी गई है। मिचेल मार्श और नाथन लायन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में भी शामिल नहीं किया गया था और दोनों फ़िलहाल घरेलू शेफील्ड शील्ड में हिस्सा ले रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच और राष्ट्रिय चयनकर्ता जस्टिन लैंगर ने बताया कि चोटिल होने के कारण यूएई में नहीं खेलने वाले मार्कस स्टोइनिस की एकदिवसीय टीम के बाद टी20 टीम में भी वापसी हुई है। लैंगर ने बताया कि मार्कस के टीम में रहने से बल्लेबाजी को तो मजबूती मिलती ही है, साथ ही गेंदबाजी में भी एक विकल्प बढ़ जाता है।

जेसन बेहरनडॉर्फ़ भी लगभग एक साल बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम में वापसी कर रहे हैं। पूरी तरह से फिट होने के बाद उन्होंने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी गेंदबाजी की और साथ ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच में भी उन्होंने तीन विकेट लिए थे। गौरतलब है कि पिछले साल गुवाहाटी में भारत के खिलाफ बेहरनडॉर्फ़ ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लिए थे और उसके बाद आईपीएल में उन्हें मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल किया गया था।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का एकमात्र टी20 17 नवंबर को करारा ओवल, क़्वींसलैंड में खेला जाएगा। भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 21 नवंबर को ब्रिस्बेन, दूसरा मैच 23 नवंबर को मेलबर्न और तीसरा मैच 25 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया की 13 सदस्यीय टीम:

आरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, एश्टन एगर, जेसन बेहरनडॉर्फ़,मार्कस स्टोइनिस, क्रिस लिन, डार्सी शॉर्ट, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमॉट, नाथन कुल्टर-नाइल, बिली स्टैनलेक, एंड्रू टाई एवं एडम ज़म्पा।


क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 08 Nov 2018, 12:07 IST
Advertisement
Fetching more content...