पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, कई दिग्गज खिलाड़ी बाहर

Australia v Sri Lanka - Men's T20 Game 1
Australia v Sri Lanka - Men's T20 Game 1

पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज और एकमात्र टी20 मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम (Australia Cricket Team) का ऐलान हो गया है। चौंकाने वाली बात ये है कि इस टीम में कई दिग्गज प्लेयर्स को शामिल नहीं किया गया है। आईपीएल (IPL) की वजह से कई दिग्गज क्रिकेटरों को सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं दी गई है।

ऑस्ट्रेलिया के तीनों दिग्गज तेज गेंदबाजों पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क को सीमित ओवरों की सीरीज से रेस्ट दिया गया है। इनमें से स्टार्क आईपीएल का हिस्सा नहीं हैं। वहीं डेविड वॉर्नर, मैथ्यू वेड और ग्लेन मैक्सवेल को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि आईपीएल के कई ऐसे प्लेयर हैं जो इस सीरीज में हिस्सा लेंगे। मार्कस स्टोइनिस, मिचेल मार्श, नाथन एलिस, जेसन बेहरनडॉर्फ और सीन एबॉट जैसे प्लेयर टीम में हैं।

दरअसल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया टीम के अंतरराष्ट्रीय मैचों के दौरान अपने अनुबंधित खिलाड़ियों को किसी भी तरह के अन्य क्रिकेट में हिस्सा लेने की अनुमति नहीं देती है। ऐसे में खिलाड़ियों के पास सीरीज स्किप करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं था। अब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद भारत रवाना हो सकते हैं और उसके बाद क्वांरटीन पूरा करके 6 अप्रैल से ही आईपीएल टीमों के लिए उपलब्ध रहेंगे। अगर ये खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज खेलते तो 5 अप्रैल से पहले भारत नहीं आ पाते और फिर उन्हें बायो-बबल में भी रहना होता। इन सब से कुछ और दिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी लीग में नहीं खेल पाते।

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम इस प्रकार है

आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, जेसन बेहरनडॉर्फ, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, मार्नस लैबुशेन, मिचेल मार्श, बेन मैक्डरमॉट, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस और एडम जैम्पा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता