ऑस्ट्रेलिया का इंग्लैंड दौरा कन्फर्म, 21 सदस्यीय टीम का ऐलान

Nitesh
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम

ऑस्ट्रेलिया का इंग्लैंड दौरा कंफर्म हो गया है और इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 21 सदस्यीय टीम का भी ऐलान कर दिया है। इस टीम में जोश फिलिप, डेनियल सैम्स और रिले मेरेडिथ समेत 3 अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है।

इंग्लैंड दौरे पर ऑस्ट्रेलिया की टीम वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी और इसके लिए शुरुआती टीम का चयन भी हो गया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस महीने के आखिर तक इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। दोनों देशों के बीच 4 सितंबर से 3 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत होगी। उसके एक हफ्ते बाद से वनडे सीरीज खेले जाएंगे।

ये भी पढ़ें: आईपीएल नीलामी में अनसोल्ड रहने वाले 3 विदेशी खिलाड़ी जिनकी कमी इस बार खलेगी

ऑस्ट्रेलियाई टीम में डार्सी शार्ट की जगह ग्लेन मैक्सवेल की वापसी हुई है। जबकि मार्कस स्टोइनिस को भी शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा कि इस टीम में काफी गहराई और कई शानदार युवा खिलाड़ी मौजूद हैं। हम इस टीम से काफी खुश हैं। हालिया टी20 क्रिकेट की फॉर्म को ध्यान में रखते हुए ही हमने टीम का चयन किया है।

ट्रेवर होन्स ने आगे कहा कि टॉप और मिडिल ऑर्डर काफी मजबूत है और टीम में कई जबरदस्त ऑलराउंडर भी हैं। इसके अलावा बेहतरीन तेज गेंदबाज और स्पिनर भी इस टीम में मौजूद हैं।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के बाद सबसे पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत इंग्लैंड से ही हुई थी। 8 जुलाई को वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मुकाबला खेला गया और उसके साथ ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी भी हो गई थी। 19 सिंतबर से आईपीएल की भी शुरुआत होगी। ऐसे में देखने वाली बात ये होगी कि कितने प्लेयर्स आईपीएल के लिए शुरुआत में उपलब्ध रहते हैं। आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के काफी ज्यादा प्लेयर खेलते हैं।

इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की 21 सदस्यीय टीम इस प्रकार है

आरोन फिंच, सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मार्नस लैबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रु टाई, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जैम्पा।

ये भी पढ़ें: दानिश कनेरिया ने अयोध्या में राम मंदिर जाने की जताई इच्छा

Quick Links

App download animated image Get the free App now