IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे का कार्यक्रम घोषित, 5 वनडे और 2 टी20 खेले जाएंगे 

Enter caption

ऑस्ट्रेलिया की टीम फरवरी-मार्च 2019 में भारत के दौरे पर आने वाली है और उसका पूरा कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की वनडे और दो मैचों की टी20 खेली जाएगी। ऑस्ट्रेलिया के भारतीय दौरे की शुरुआत 24 फरवरी को बैंगलोर में होने वाले टी20 अंतरराष्ट्रीय से होगी और दौरे का अंत 13 मार्च को दिल्ली में होने वाले वनडे से होगी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच 27 फरवरी को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा और इसके बाद दोनों टीमें वनडे सीरीज में हिस्सा लेंगी। वनडे सीरीज की शुरुआत 2 मार्च को हैदराबाद में होगी।दूसरा वनडे 5 मार्च को नागपुर, तीसरा वनडे 8 मार्च को रांची, चौथा वनडे 10 मार्च को मोहाली और आखिरी वनडे 13 मार्च को दिल्ली में खेला जाएगा।

विश्व कप से पहले यह भारत की आखिरी अंतरराष्ट्रीय सीरीज हो सकती है, क्योंकि मार्च में ज़िम्बाब्वे के भारत दौरे की संभावना नहीं के बराबर है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बाद 23 मार्च से आईपीएल का आयोजन होगा। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के खिलाफ सीरीज के बाद पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेल सकती है, लेकिन अभी उसका कार्यक्रम सामने नहीं आया है।

भारतीय टीम फ़िलहाल 12 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने के बाद पांच वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने न्यूजीलैंड के दौरे पर जाएगी। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।

ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे का पूरा कार्यक्रम:

पहला टी20: 24 फरवरी, बैंगलोर

दूसरा टी20: 27 फरवरी, विशाखापट्ट्नम

पहला वनडे: 2 मार्च, हैदराबाद

दूसरा वनडे: 5 मार्च, नागपुर

तीसरा वनडे: 8 मार्च, रांची

चौथा वनडे: 10 मार्च, मोहाली

पांचवां वनडे: 13 मार्च, दिल्ली

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now