ऑस्ट्रेलियाई टीम के भारत दौरे के पूरे कार्यक्रम की जानकारी

ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत में तीन मुकाबले खेलेगी
ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत में तीन मुकाबले खेलेगी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय टीम (Indian Team) का हालिया अभियान एशिया कप रहा है। वहां टीम इंडिया को पराजय का सामना करना पड़ा और टीम फाइनल तक का सफर तय करने में भी सफल नहीं हो पाई। टी20 वर्ल्ड कप भी काफी नजदीक है। भारतीय टीम की तैयारियों के लिहाज से यह टूर्नामेंट काफी अहम था।

ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप होना है। ऐसे में टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। अहम बात यह भी है कि भारतीय टीम के खिलाफ खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम आ रही है। ऑस्ट्रेलिया के लिए भी टी20 वर्ल्ड कप से पहले तैयारी के लिए यह टी20 सीरीज काफी अहम है।

ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे का कार्यक्रम

पहला टी20 मैच, 20 सितम्बर (मोहाली)

दूसरा टी20 मैच, 23 सितम्बर (नागपुर)

तीसरा टी20 मैच, 25 सितम्बर (हैदराबाद)

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने हालिया समय में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है। घरेलू मैदानों पर ऑस्ट्रेलिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज खेली है। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ भी एक एकदिवसीय सीरीज में कंगारू टीम खेली है। ऐसे में टी20 क्रिकेट को फिर से शुरू कर ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी की दिशा में कदम बढ़ाया है।

भारतीय टीम के खिलाफ खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया को घरेलू मैदानों पर भी कुछ सीरीज खेलनी है। दो टी20 सीरीज ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने मैदानों पर खेलने के बाद वर्ल्ड कप में उतरेगी। भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन देखने लायक रहेगा। इसके अलवा एशिया कप में हार के बाद टीम इंडिया की रणनीति को लेकर हर किसी को उत्सुकता है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma