ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले जाएंगे चार टेस्ट मैच, यहां जानिए कब-कब होगा मुकाबलों का आयोजन

Nitesh
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट और वनडे सीरीज खेली जाएगी
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट और वनडे सीरीज खेली जाएगी

भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानि बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ होने वाले आगामी सीरीज का शेड्यूल घोषित कर दिया है। टीम सबसे पहले जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। इसके बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ भी तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के खिलाफ भारतीय टीम को चार टेस्ट और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है।

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा काफी अहम है। इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया टीम को चार टेस्ट मैच खेलने हैं और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए ये सीरीज भारत के लिए भी काफी अहम होगी। अगर भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाना है तो फिर इस सीरीज में हर-हाल में जीत हासिल करनी होगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का पूरा शेड्यूल इस प्रकार है।

ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे का पूरा कार्यक्रम, टेस्ट और वनडे सीरीज का होगा आयोजन

टेस्ट सीरीज का पहला मैच 9 से 13 फरवरी तक नागपुर में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच 17 से 21 फरवरी तक दिल्ली में खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट मुकाबला 1 से 5 मार्च तक धर्मशाला में खेला जाएगा और चौथा और आखिरी टेस्ट मैच 9 से 13 मार्च तक अहमदाबाद में होगा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज की शुरूआत 17 मार्च से होगी और पहला मैच मुंबई में खेला जाएगा। दूसरा वनडे मुकाबला 19 मार्च को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। वहीं तीसरा और आखिरी मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई में होगा।

टेस्ट सीरीज के अलावा भारतीय टीम की निगाहें वनडे सीरीज पर भी काफी रहने वाली हैं। वनडे वर्ल्ड कप के साल को देखते हुए ये सारे ही वनडे मुकाबले काफी अहम हो जाते हैं। देखने वाली बात होगी कि भारतीय टीम का परफॉर्मेंस कैसा रहता है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment