Create

अजिंक्य रहाणे ने मेलबर्न टेस्ट मैच में जड़ा जबरदस्त शतक, भारतीय टीम ने ली बड़ी बढ़त

अजिंक्य रहाणे शतक लगाने के बाद
अजिंक्य रहाणे शतक लगाने के बाद

मेलबर्न में टेस्ट मैंच मे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 277 रन बना लिए हैं और ऑस्ट्रेलिया से 82 रनों की लीड ले ली है। कप्तान अजिंक्य रहाणे ने शानदार शतक लगाया। दूसरे दिन स्टंप्स के समय अजिंक्य रहाणे 104 और रविंद्र जडेजा 40 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

पहला सेशन

भारत ने अपने कल के स्कोर 36/1 से आगे खेलना शुरु किया। 45 रनों की पारी खेलने के बाद युवा बल्लेबाज शुभमन गिल पैट कमिंस की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा भी 17 रन बनाकर चलते बने। उनका विकेट भारतीय टीम ने 64 रन के स्कोर पर गंवाया। इन दो बल्लेबाजों के जल्द आउट होने के बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों के बीच अभी तक 26 रनों की साझेदारी हो चुकी है। पहला सेशन खत्म होने तक अजिंक्य रहाणे 10 और हनुमा विहारी 13 रन बनाकर क्रीज पर थे।

दूसरा सेशन

दूसरे सेशन में भारतीय टीम ने 90/3 से आगे खेलना शुरु किया। हालांकि 26 रन और जोड़कर भारत ने अपना चौथा विकेट गंवा दिया। हनुमा विहारी जो काफी अच्छे अंदाज में बैटिंग कर रहे थे नाथन लियोन की गेंद पर स्वीप करने के चक्कर में आउट हो गए और उन्होंने 21 रन बनाए। इसके बाद क्रीज पर ऋषभ पंत आए और उन्होंने आते ही आक्रामक अंदाज में बैटिंग की। पैट कमिंस के ओवर में उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए काफी रन बटोरे। इसी बीच कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। दोनों बल्लेबाजों के बीच 57 रनों की साझेदारी हुई। ऋषभ पंत ने 29 रनों की पारी खेली। चायकाल तक अजिंक्य रहाणे 53 और रविंद्र जडेजा 4 रन बनाकर क्रीज पर थे।

तीसरा सेशन

दूसरे दिन का तीसरा सेशन भारतीय टीम के लिए काफी अच्छा साबित हुआ। भारत ने इस सेशन में रन बनाए और एक भी विकेट नहीं गंवाया। 189/5 से आगे खेलते हुए भारत ने काफी बेहतरीन अंदाज में बैटिंग की। रविंद्र जडेजा और कप्तान अजिंक्य रहाणे ने शतकीय साझेदारी निभाई। इसी बीच रहाणे ने मेलबर्न में एक और शतक लगाया। ये उनके टेस्ट करियर का 12वां शतक है और इस सीरीज में शतक लगाने वाले वो पहले बल्लेबाज बने। दोनों बल्लेबाजों के बीच अभी तक 104 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment