Create
Notifications

AUS vs IND: 3 भारतीय गेंदबाजों में पहले टेस्ट में खेलने के लिए होगी टक्कर

Australia A v India A - Tour Match: Day 3
Australia A v India A - Tour Match: Day 3
Naveen Sharma

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में हुई हार का बदला टी20 सीरीज में जीत हासिल करते हुए लिया। टेस्ट सीरीज भारतीय टीम के लिए एक अहम चुनौती कही जा सकती है। टेस्ट सीरीज में कुछ खिलाड़ी अलग होंगे। रोहित शर्मा जैसा दिग्गज खिलाड़ी पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएगा। इसके अलावा भी भारतीय टीम के सामने अगले मैचों में भी कुछ परेशानियाँ आएगी।

पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम को तीन स्पिनरों के साथ मैदान पर उतरना चाहिए। ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ मजबूत तेज गेंदबाजी आक्रमण जरूरी हो जाता है। हालांकि मुख्य तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के नहीं होने से भारतीय टीम के लिए तीसरे तेज गेंदबाज की समस्या जरुर हुई है। इसका भी कोई तोड़ भारतीय टीम मैनेजमेंट को निकालने की आवश्यकता होगी। हालांकि कुछ युवा खिलाड़ियों ने पिछले कुछ समय से बेहतरीन गेंदबाजी की है लेकिन टेस्ट क्रिकेट में अलग तरह का दबाव होता है। इशांत शर्मा के नहीं होने से कंगारू बल्लेबाजों के लिए काम आसान होगा। भारतीय टीम के तीन गेंदबाजों में पहले टेस्ट के लिए इशांत शर्मा की जगह लेने के लिए टक्कर जरुर होगी।

तीन भारतीय गेंदबाजों में होगी टक्कर

मोहम्मद सिराज

Australia A v India - Tour Match: Day 2
Australia A v India - Tour Match: Day 2

पिछले काफी समय से मोहम्मद सिराज ऑस्ट्रेलिया में रहकर अभ्यास कर रहे हैं। इसके अलावा वह अभ्यास मैचों का हिस्सा भी रहे हैं जहाँ कुछ मौकों पर उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है। सिराज की गेंद कंगारू बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है इसलिए उन्हें तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है।

नवदीप सैनी

Australia A v India - Tour Match: Day 1
Australia A v India - Tour Match: Day 1

इस तेज गेंदबाज ने पिंक बॉल अभ्यास मैच में प्रभावित करने वाला खेल दिखाया है। नवदीप सैनी ने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ पहली पारी में 3 विकेट हासिल किये हैं। उनके पास गति और उछाल भी है। इस चीज को ध्यान में रखते हुए नवदीप सैनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में तीसरे गेंदबाज की भूमिका में रखा जा सकता है।

उमेश यादव

Australia A v India A - Tour Match: Day 3
Australia A v India A - Tour Match: Day 3

भारतीय टीम के तीसरे तेज गेंदबाज के लिए सबसे आगे उमेश यादव का नाम है। मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर वह कंगारू बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। भारत ए की तरफ से ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में उमेश यादव ने 6 विकेट चटकाए थे। अनुभव के लिहाज से भी वह अन्य गेंदबाजों पर भारी पड़ते हैं इसलिए तीसरे गेंदबाज के रूप में उन्हें शामिल किया जा सकता है।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...