AUS vs IND, तीसरा वनडे: मैच प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

Australia v India
Australia v India

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच 2 दिसंबर को कैनबरा के मनुका ओवल में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दो मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त हासिल कर ली है और तीसरे मैच में भारतीय टीम वाइटवॉश बचाने के इरादे से उतरेगी।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले दोनों मैच में 370 से ऊपर का स्कोर बनाकर भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। जवाब में भारतीय टीम ने भी दोनों मैच में 300 से ऊपर का स्कोर बनाया, लेकिन लक्ष्य से काफी दूर रह गए। तीसरे मैच से पहले डेविड वॉर्नर के बाहर होने से ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है और इसका फायदा भारतीय टीम उठाना चाहेगी। इसके अलावा पैट कमिंस को भी आराम दिया गया है।

भारतीय टीम की अगर बात करें तो नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल की जगह शार्दुल ठाकुर और कुलडीप यादव को मौका दिया जा सकता है, वहीं मोहम्मद शमी को आराम देकर टी.नटराजन को डेब्यू करवाया जा सकता है। बल्लेबाजी में शायद ही कोई बदलाव देखने को मिले, लेकिन मनीष पांडे को एकादश में जगह मिल सकती है

ऑस्ट्रेलिया और भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया

आरोन फिंच, मैथ्यू वेड, स्टीव स्मिथ, मार्नस लैबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, मोइसेस हेनरिक्स, एलेक्स कैरी, एश्टन एगर/सीन एबॉट, जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क, एडम जैम्पा।

भारत

शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद शमी/टी.नटराजन, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल/कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर।

पिच रिपोर्ट और मौसम की जानकारी

सिडनी की तरह यहाँ भी एक बड़ा स्कोर वाला मुकाबला देखने को मिल सकता है। शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकता है, लेकिन पिच बल्लेबाजी के अनुकूल रहेगा। मौसम की बात अगर की जाए तो आसमान में हलके बदल हो सकते हैं, लेकिन बारिश की संभावना नहीं है।

मैच का सीधा प्रसारण

मुकाबले में टॉस भारतीय समयानुसार सुबह 8 बजकर 40 मिनट पर होगा और मैच का सीधा प्रसारण सोनी नेटवर्क के सोनी सिक्स और सोनी टेन 3 पर होगा। इसके अलावा सोनी लिव ऐप इस्तेमाल करने वाले यूजर इसे वहां देख सकते हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment