सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी में भारत ने बनाए 2 विकेट पर 96 रन, शुभमन गिल ने जड़ा अर्धशतक

Australia v India: 3rd Test: Day 2
Australia v India: 3rd Test: Day 2

सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के पहली पारी के 338 रनों के जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी में 2 विकेट के नुकसान पर रन बना लिए हैं। दूसरे दिन स्टंप्स के समय अजिंक्य रहाणे 5 और चेतेश्वर पुजारा 9 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारतीय टीम अभी भी मेजबान टीम से 242 रन पीछे है।

पहला सेशन

ऑस्ट्रेलिया ने अपने कल के स्कोर 2/166 से आगे खेलना शुरु किया। स्टीव स्मिथ और मार्नस लैबुशेन ने बेहतरीन बैटिंग की। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी की। इस पार्टनरशिप को रविंद्र जडेजा ने तोड़ा और मार्नस लैबुशेन को स्लिप में अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच करवाया। लैबुशेन ने 91 रनों की शानदार पारी खेली। उसके बाद मैथ्यू वेड सिर्फ 13 और कैमरन ग्रीन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। लंच तक स्टीव स्मिथ 76 रन बनाकर क्रीज पर थे।

दूसरा सेशन

दूसरे सेशन में कंगारू टीम ने 249/5 से आगे खेलना शुरु किया। हालांकि टीम को छठा झटका जल्द ही लग गया। कप्तान टिम पेन सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। 278 के स्कोर पर पैट कमिंस भी पवेलियन लौट गए लेकिन इसी बीच स्टीव स्मिथ ने अपने टेस्ट करियर का 27वां शतक जड़ा। कमिंस के आउट होने के बाद स्मिथ और मिचेल स्टार्क ने आठवें विकेट के लिए 32 रन जोड़े। वहीं आखिरी विकेट के लिए भी 23 रनों की साझेदारी हुई। स्टीव स्मिथ 131 रनों की पारी खेलकर आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए। भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए।

तीसरा सेशन

भारतीय टीम ने तीसरे सेशन में अच्छी बैटिंग की। रोहित शर्मा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी की। इस टेस्ट सीरीज में भारत के ओपनरों की तरफ से ये पहली अर्धशतकीय साझेदारी थी। रोहित शर्मा 26 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। वहीं शुभमन गिल ने बेहतरीन अर्धशतक लगाया लेकिन 50 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद पुजारा और रहाणे ने टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता