मार्नस लैबुशेन ने जड़ा शानदार शतक, ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन बनाए 274/5 रन 

Photo Credit - cricket.com.au
Photo Credit - cricket.com.au

ब्रिस्बेन टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) पांच विकेट के नुकसान पर 274 रन बना लिए हैं। मेजबान टीम की तरफ से मार्नस लैबुशेन ने जबरदस्त शतक लगाया और 108 रनों की पारी खेली। पहले दिन स्टंप्स के समय कप्तान टिम पेन 38 और कैमरन ग्रीन 28 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

पहला सेशन

भारतीय टीम में इस मुकाबले के लिए कुल चार बदलाव हुए। वॉशिंगटन सुंदर और टी.नटराजन ने अपना टेस्ट टेब्यू किया और शार्दुल ठाकुर ने दो साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की। इसके अलावा मयंक अग्रवाल को भी टीम में शामिल किया गया। वहीं कंगारू टीम में सिर्फ एक ही बदलाव हुआ।

पहले सेशन में ऑस्ट्रेलिया ने मार्कस हैरिस और डेविड वॉर्नर का विकेट गंवाया। वॉर्नर सिर्फ 1 रन बना सके और मार्कस हैरिस ने 5 रन बनाए। 17 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद स्टीव स्मिथ और मार्नस लैबुशेन की जोड़ी ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों के बीच लंच तक 48 रनों की साझेदारी हुई।

दूसरा सेशन

मेजबान टीम ने लंच के बाद 65/2 से आगे खेलना शुरु किया लेकिन उन्हें तीसरा झटका जल्द ही लग गया। दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ 36 रन बनाकर 87 के स्कोर पर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद मार्नस लैबुशेन और मैथ्यू वेड ने पारी को संभाल लिया। मार्नस लैबुशेन ने अपना अर्धशतक पूरा किया और वो 73 रन बनाकर क्रीज पर थे, जबकि मैथ्यू वेड ने 27 रन बनाए थे। भारतीय टीम ने दो बार मार्नस लैबुशेन का कैच भी ड्रॉप किया।

तीसरा सेशन

तीसरे सेशन में कंगारू टीम ने 154/3 से आगे खेलना शुरु किया और मार्नस लैबुशेन और मैथ्यू वेड की जोड़ी ने तेजी से रन बनाए। चायकाल के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 11.1 ओवर में 5 से ज्यादा की औसत से 57 रन बना डाले। इसी बीच मार्नस लैबुशेन ने अपना शतक भी पूरा किया। जब ऐसा लगा कि लैबुशेन और वेड की जोड़ी ऑस्ट्रेलिया को काफी आगे तक ले जाएगी तभी 200 के स्कोर पर मैथ्यू वेड आउट हो गए। उन्होंने 45 रनों की पारी खेली। इसके कुछ देर बाद मार्नस लैबुशेन भी 108 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने 13 रन के अंतराल में दोनों बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए और खास बात ये रही कि इनका विकेट अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे टी नटराजन ने लिया। हालांकि इसके बाद कप्तान टिम पेन और कैमरन ग्रीन ने पारी को संभाल लिया और छठे विकेट के लिए 61 रनों की अविजित साझेदारी की।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता