शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर ने जबरदस्त साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को बड़ी बढ़त लेने से रोका

वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर
वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर

ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ अपनी पहली पारी में 336 रन बनाए। भारतीय टीम की तरफ से शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर ने 7वें विकेट के लिए 123 रनों की जबरदस्त साझेदारी कर मेजबान टीम को बड़ी बढ़त लेने से रोक दिया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 21 रन बना लिए हैं और उनकी कुल बढ़त 54 रनों की हो गई है। खेल के तीसरे दिन स्टंप्स के समय डेविड वॉर्नर 20 और मार्कस हैरिस 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

पहला सेशन

भारत ने अपने कल के स्कोर 62/2 से आगे खेलना शुरु किया। चेतेश्रर पुजारा और कप्तान अजिंक्य रहाणे ने शानदार तरीके से पारी को आगे बढ़ाया। हालांकि जब लगा कि ये पारी खतरनाक रूप ले रही है तभी चेतेश्वर पुजारा 25 रन बनाकर स्लिप में कैच आउट हो गए। रहाणे और पुजारा के बीच 45 रनों की साझेदारी हुई। उनके आउट होने के बाद मयंक अग्रवाल कप्तान रहाणे का साथ देने आए। दोनों बल्लेबाजों ने 39 रनों की साझेदारी की और कप्तान रहाणे 37 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने लंच तक दो विकेट चटकाकर ये सेशन अपने नाम किया।

दूसरा सेशन

दूसरे सेशन में भारतीय टीम ने 2 विकेट गंवाए और 92 रन बनाया। लंच के तुरंत बाद मयंक अग्रवाल 38 रन बनाकर जोश हेजलवुड का शिकार बने। उन्होंने एक गलत शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाया। इसके बाद ऋषभ पंत ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की और इसी चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे। उन्होंने 29 गेंद पर 23 रन बनाए। 200 रनों के अंदर 6 विकेट गंवाने के बाद लगा कि भारतीय पारी जल्द ही सिमट जाएगी। हालांकि इसके बाद शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर ने जबरदस्त बैटिंग की और छठे विकेट के लिए 67 रनों की अविजित साझेदारी की। चायकाल तक शार्दुल 33 और सुंदर रन 38 बनाकर क्रीज पर थे।

तीसरा सेशन

तीसरे सेशन में भी शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। दोनों बल्लेबाजों ने अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक लगाया। वॉशिंगटन सुंदर ने अपने डेब्यू मैच में ही अर्धशतकीय पारी खेल दी। दोनों बल्लेबाजों के 123 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी हुई। ब्रिस्बेन के मैदान में भारत की तरफ से 7वें विकेट के लिए ये सबसे बड़ी साझेदारी है। शार्दुल ठाकुर 67 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर पैट कमिंस की गेंद पर आउट हुए। वहीं वॉशिंगटन सुंदर ने भी 62 रन बनाए। इन दोनों के आउट होने के बाद भारतीय पारी सिमटने में देर नहीं लगी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता