ब्रिस्बेन टेस्ट मैच के पांचवें दिन बारिश को लेकर अहम जानकारी

ब्रिस्बेन टेस्ट, चौथा दिन
ब्रिस्बेन टेस्ट, चौथा दिन

ऑस्ट्रेलिया (Australia) और भारत (India) के बीच ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में पांचवें दिन का खेल शुरू होने से पहले बारिश और मौसम को लेकर कई कयास लग रहे हैं। फैन्स को भी उत्सुकता है कि अंतिम दिन मौसम की क्या भूमिका रहेगी। भारतीय टीम को बल्लेबाजी करनी है और दो बार बारिश ने अब तक खलल डाला है। दूसरे दिन और चौथे दिन का खेल चाय के बाद नहीं हो पाया, बारिश ने सब कुछ साफ़ कर दिया। अंतिम दिन भी मौसम की भूमिका अहम रहेगी।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार ब्रिस्बेन में मंगलवार को ठंडी हवाएं और गरज के अलावा बारिश की पूरी सम्भावना है। 95 फीसदी आसार इस प्रकार के मौसम को लेकर है। सुबह जल्दी बारिश की सम्भावना है, इसका अर्थ यही हुआ कि बाद में खेल हो सकता है लेकिन चाय के बाद भी बारिश होते हुए कई बार देखा गया है।

ब्रिस्बेन टेस्ट के पांचवें दिन बारिश के आसार

ऑस्ट्रेलियाई सरकार के मौसम विभाग के अनुसार दोपहर में बारिश के 80 फीसदी आसार हैं। इसके अलावा शाम में भी ऐसा हो सकता है तथा थंडर स्टॉर्म का पूर्वानुमान भी है। अगर एक घंटा भी बारिश होती है तो पूरा एक सेशन खराब हो सकता है क्योंकि गीली आउटफील्ड को ठीक कर मैच वापस शुरू करने में समय लगता है।

Australia v India: 4th Test: Day 4
Australia v India: 4th Test: Day 4

सोमवार को भी शाम को थंडर स्टॉर्म और बारिश की भविष्यवाणी की गई थी और ऐसा ही देखने को मिला। चायकाल के बाद भारतीय टीम की पारी के दौरान बारिश आई और फिर मुकाबला शुरू ही नहीं हो पाया।

मैच के पांचवें दिन सुबह अगर भारतीय टीम के 2 या 3 विकेट जल्दी गिरते हैं तो बारिश की बड़ी भूमिका हो जाएगी। भारतीय बल्लेबाजों को टिककर खेलने के अलावा मौसम पर भी निर्भर रहना पड़ सकता है। पहले दो घंटे में भारतीय टीम बेहतर खेल दिखाने में सफल रहती है, तो बाद में चीजें आसान होंगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma